रायपुर से पुणे और लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट आज से शुरू

Today36garh

रायपुर : इंडिगो एयरलाइंस द्वारा आज से रायपुर से पुणे के लिए हवाई सेवा शुरू की जा रही है। यह फ्लाइट हफ्ते में चार दिन उड़ान उड़ान भरेगी।

बताया जा रहा है कि रायपुर-पुणे फ्लाइट 30 अक्टूबर तक उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को उड़ान भरेगी। रायपुर से पुणे की हवाई सेवा के साथ ही हवाई यात्रियों के लिए रायपुर से लखनऊ के लिए भी सीधी फ्लाइट आज गुरुवार 16 सितंबर से ही शुरू हो रही है।

  • ट्रैवल्स कारोबरियों  ने बताया कि काफी समय से रायपुर से पुणे फ्लाइट शुरू करने की मांग की जा रही थी। वहां पढ़ाई के लिए काफी संख्या में रायपुर से विद्यार्थी जाते है। साथ ही व्यावसायिक दौरा भी रहता है। हवाई यात्रियों को इससे काफी राहत मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब रायपुर से कुछ अन्य क्षेत्रों को भी हवाई सेवा से जोड़े जाने की आवश्यकता है।

यह है समय सारिणी

फ्लाइट क्रमांक 6ई 321 रायपुर-पुणे सुबह 10 बजे उड़ाने भरेगी और 11.45 बजे पुणे पहुंचेगी। इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 6ई 801 पुणे से दोपहर 12.15 बजे उड़ान भरेगी और रायपुर 2.15 बजे पहुंचेगी। इसके साथ ही रायपुर-लखनऊ फ्लाइट दोपहर एक बजे रायपुर से उड़ान भरेगी और दोपहर 2.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। लखनऊ से यह फ्लाइट सुबह 10.55 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 12.35 बजे रायपुर पहुंचेगी।

पिछले हफ्ते 27849 यात्रियों का हुआ आवागमन

रायपुर विमानतल से पिछले हप्ते उड़ानों की आवाजाही तीन फीसद घटी है और हवाई यात्रियों की संख्या में एक फीसद की बढ़ोतरी हुई है। जानकारी के अनुसार छह से 12 सितंबर के दौरान रायपुर विमानतल से कुल 284 फ्लाइटों की आवाजाही हुई,जो इसके पिछले हफ्ते की अपेक्षा तीन फीसद कम है। वहीं 27849 यात्रियों का आवागमन हुआ,जो इसके पिछले हप्ते की अपेक्षा एक फीसद अधिक है।

रायपुर से लखनऊ फ्लाइट तीन दिन उड़ेगी

इंडिगो एयरलाइंस की रायपुर-लखनऊ फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ान भरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here