रोडमैप : छत्तीसगढ़ के 3 दिवसीय दौरे में 22 जगह जाएंगे राहुल गांधी

Today36garh

रायपुर : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे का प्रदेश कांग्रेस ने पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है। राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर तैयार किए गए इस रोडमैप के मुताबिक तीन दिन का दौरा प्रस्तावित है।तीन दिन के इस प्रस्तावित दौरे में राहुल गांधी बस्तर से लेकर सरगुजा तक का सफर करेंगे।

बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्हें 22 स्थानों पर ले जाकर दिखाया जाएगा कि कैसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में नवा छत्तीसगढ़ गढ़ा जा रहा है। बस्तर में उन्हें वनवासी कल्याण और विकास की तस्वीर दिखाई जाएगी। सरगुजा संभाग महिला सशक्तिकरण व पर्यटन विकास व बिलासपुर में परंरपरागत उद्योग के संरक्षण और विकास दिखाया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस की तरफ से इसका विस्तृत प्रस्ताव राहुल गांधी के कार्यालय को भेज दिया गया है, लेकिन सुरक्षा व अन्य कारणों से इसे गोपनीय रखा जा रहा है। मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केवल इतना बताया कि तीन दिन के दौरे का प्रस्ताव भेजा गया है। अब वहां से तारीख तय होने का इंतजार है। इधर, पार्टी संगठन के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार राहुल गांधी को जिन 22 स्थानों पर ले जाने की योजना है, उनमें बस्तर और सरगुजा संभाग के 10-10 और बिलासपुर संभाग में दो स्थान शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here