सर्व आदिवासी समाज संगठन द्वारा सार्वजनिक और शासकीय स्थानों पर गणेश दुर्गा स्थापना पर रोक की मांग :अनादिकाल से चली आ रही रुढीवादी संस्कृति और परंपरा पर ख़तरा बताया..

Today36garh

रायपुर : माओवादी गतिविधियों के साथ साथ उग्र जातीय अभिमान के विभिन्न प्रदर्शनों और माँगों की वजह से चर्चित और विवादित रहने वाले मानपुर इलाके में एक आवेदन ने फिर से इस इलाक़े को विवाद की वजह से चर्चित होने के अप्रिय संयोग के साथ सामने ला दिया है ।

रुढीवादी संस्कृति और परंपरा पर ख़तरा बताया

सर्व आदिवासी समाज संगठन जिस पर अधिकारिता को लेकर विवाद सरे राह है , उस सर्व आदिवासी समाज के एक गुट की ओर से एक पत्र SDM को भेजा गया है , जिसमें लिखा गया है मानपुर अनुसुचित क्षेत्र है , पाँचवी अनुसूची क्षेत्र घोषित है , हिंदु धर्म को मनाने वाले लोग निरंतर अपने धार्मिक प्रचार माध्यमों से हमारी संस्कृति और सभ्यता को दूषित करते आ रहे हैं ,जिससे हमारी अनादिकाल से चली आ रही रुढीवादी संस्कृति और परंपरा पर ख़तरा मंडराने लगा है ।

गणेश और दुर्गा स्थापना ओर रोक की मांग

यह ज्ञात हो कि हमें संविधान के द्वारा संस्कृति और संरक्षण प्राप्त है , अत : निवेदन है कि सार्वजनिक और शासकीय स्थानों पर गणेश दुर्गा स्थापना पर रोक लगाते हुए ऐसा करने वाले के ख़िलाफ़ वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करें । इस पत्र की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है । इस पत्र पर तहसीलदार मानपुर की मोहर बतौर रिसिव्हिंग मौजुद है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here