रोजगार – 3000 पदों पर सरकारी भर्तियां : बिजली विभाग में पदों की संख्या हुई दोगुनी …जाने कितना मिलेगा वेतन और कब है अंतिम तिथि..

Today36garh

रायपुर : बिजली विभाग में अब 1500 नहीं बल्कि 3000 पदों पर भर्ती होगी । छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी ने लाइनमैन के पदों को दोगुना कर संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया है । पिछले महीने ही राज्य सरकार ने 1500 पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियां जारी कर दी थी , लेकिन इसी बीच संविदाकर्मियों ने हड़ताल कर दिया , जिसके बाद विद्युत वितरण कंपनी ने आश्वासन दिया था कि पदों को दोगुना कर दिया जायेगा ।

इतना मिलेगा वेतन

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के चेयरमेन अंकित आनंद ने बताया , छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों की भर्ती की जाएगी । पहली बार होगा , जब बिजली विभाग में इतनी बड़ी संख्या में भर्ती होगी , जिसमें मूल निवासी आवेदन करेंगे । आवेदन 20 सिंतबर तक आनलाइन भरे जायेंगे । रायपुर , बिलासपुर , राजनांदगांव और दुर्ग जिलों के लिए सर्वाधिक 2434 पदों पर लाइनमैनों की भर्ती होगी । वहीं बस्तर के लिए 261 और सरगुजा के लिए 305 पदों पर भर्ती होगी । नियमावली के मुताबिक अनुभवी और संविदा पर काम कर रहे लाइनमैनों को अनुभव के आधार पर अंक दिये जायेंगे । 1 से 3 साल के अनुभव वालों को 20 अंक और 3 साल से ज्यादा अनुभव वालों को 30 अंक दिये जायेंगे । इन पदों के लिए पे – मैट्रिक्स एस -1 14800 33000 वेतन दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here