प्रिंसिपल ने छात्राओं से कहा -कल से बिना कपड़ों के ही स्कूल आ जाना, लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो,,,प्रिंसिपल पर पॉक्सो एक्ट ,,,,

Today36garh

टुडे 36 गढ़ रायपुर : मध्यप्रदेश के राजगढ़ में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले की घटना ने टीचर और स्टूडेंट्स रिश्तों को तार – तार कर दिया । कुछ छात्राओं के स्कूल ड्रेस में नहीं पहुंचने पर प्रिंसिपल भड़क गया । उसने कहा कि कल से बिना कपड़ों के ही स्कूल आ जाना । लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो । विरोध में छात्राओं ने स्कूल से लेकर थाने तक रैली निकाल थाने में आवेदन दिया । रविवार को पुलिस ने FIR दर्ज की है । थाना प्रभारी जितेंद्र अजनारे ने कहा कि आरोपी प्रिंसिपल राधेश्याम मालवीय के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है । प्राचार्य फरार है उसे सस्पेंड कर दिया गया है ।

पूरा मामला

मामला जिले के माचलपुर हाई सेकेंडरी स्कूल का है । यहां में 11 वीं और 12 वीं की छात्राएं स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर नहीं गई थीं । इस पर स्कूल के प्राचार्य राधेश्याम मालवीय ने टोका । उन्होंने यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा । छात्राओं ने कहा कि यूनिफॉर्म सिल नहीं पाई है।राधेश्याम मालवीय भड़क गए । उन्होंने कहा कि कल से बिना कपड़ों के ही आ जाना , लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो । इस पर लड़कियों ने विरोध शुरू कर दिया । विद्यालयमाचलपुर शेयर विद्यालय के छात्र – छात्राओं ने किया विरोध पेरेंट्स पहुंचे तो बोला- ऐसा नहीं कहा मामले की जानकारी लगते ही लड़कियों के परिवार वाले स्कूल पहुंच गए । उन्होंने ने प्रिंसिपल से बात की है।

छात्राओं ने निकाली रैली

प्रिंसिपल ने कहा कि उसने इस तरह की कोई बात नहीं कही है । उसने सिर्फ ड्रेस पहनकर स्कूल आने के लिए कहा है ।

थाने तक निकाली रैली

प्रिंसिपल की बात का विरोध करते हुए स्कूल से थाने तक नारेबाजी करते हुए रैली निकाली । थाने के सामने छात्राएं आकर बैठ गईं । उन्होंने पुलिस को FIR के लिए आवेदन दिया । रविवार को थाना प्रभारी जितेंद्र अजनारे ने लड़कियों की शिकायत पर आरोपी राधेश्याम मालवीय के खिलाफ केस दर्ज करके तलाश शुरू कर दी है । विभागीय कार्रवाई की जा रही है राजगढ़ के जिलाशिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया ने कहा कि मुझे पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिली है । प्रिंसिपल के खिलाफ माचलपुर थाने में मामला भी दर्ज हो गया है । निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here