Tokyo Paralympics : भारत को बैडमिंटन में पहला गोल्ड दिलाया प्रमोद भगत ने

Today 36garh

TOKYO PARALYMPICS: टोक्यो पैरालिंपिक में भारत को बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने पहला गोल्ड मेडल दिलाया. वप्रमोद भगत ने पुरुष सिंगल्स के SL3 कैटेगरी के फाइनल में डैनियल ब्रेथेल को मात दी. हीं इसी इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल भारत के मनोज सरकार के नाम रहा.

प्रमोद भगत ने 45 मिनट तक चले मुकाबले में डेनियाल को 21-14, 21-17 से मात दी. वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी प्रमोद भगत फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी भी बने थे.

प्रमोद कुमार का सामना ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल ब्रेथेल से था. दोनों के बीच पहले गेम में अच्छा मुकाबला देखने को मिला. पहले गेम में डैनियाल ने शुरुआत में बढ़त लेने की कोशिश की लेकिन प्रमोद ने अच्छी वापसी के साथ पहला गेम 21-14 से अपने नाम किया. यह गेम 21 मिनट तक चला. इसके अगले में डैनियाल ने शुरुआत में लंबी लीड बना ली थी. एक समय पर प्रमोद 4-12 से पिछड़ रहे थे. लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की और दूसरा गेम 21-17 से अपने नाम किया.

मनोज सरकार ने जीता ब्रॉन्ज

वहीं दूसरी ओर इसी इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में मनोज सरकार ने जापान के फुजीहारा को मात दी. को मनोज सरकार का सामना जापान के फुजिहारा डेसुके से था. फुजिहारा को सेमीफाइनल में प्रमोद भगत ने मात दी थी. मनोज सरकार पहले गेम में पिछड़ रहे थे लेकिन फिर उन्होंने जबरदस्त वापसी की और 27 मिनट तक चले इस रोमांच गेम को 22-20 से अपने नाम किया. वहीं दूसरा गेम उन्होंने महज 19 मिनट में 21-13 से अपने नाम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here