फाइनल अल्टीमेटम : 3 दिनों के भीतर लगवाएं वेक्सीन,वैक्सीन नहीं लेने वाले शिक्षक ना सिर्फ खुद के लिए बल्कि साथी शिक्षकों और बच्चों के लिए भी खतरा

Today36garh

रायपुर / बिलासपुर :सभी शिक्षकों को 3 दिनों के भीतर कोरोना वैक्सीन लगवा लेना होगा । बिलासपुर DEO ने इस बाबत सभी शिक्षकों को निर्देश जारी कर दिया है । शासन स्तर पर शिक्षकों के वैक्सीनेशन को लेकर कई दफा निर्देश जारी किये गये थे , लेकिन जिला स्तर पर मॉनिटरिंग नहीं होने की वजह से वैक्सीनेशन को लेकर कई शिक्षकों का टालमटोल का रवैया जारी था , लिहाजा बिलासपुर डीईओ एसके प्रसाद सभी शिक्षकों को सख्त निर्देश जारी करते हुए फाइनल अल्टीमेटम भी दे दिया है ।

डीईओ एसके प्रसाद ने साफ निर्देशित किया है कि अगर 6 सितंबर तक सभी शिक्षकों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया , तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी । दरअसल 2 अगस्त से पहली से पांचवीं , आठवीं और 10 वीं -12 वीं की कक्षाएं शुरू हुई थी , जबकि कल से बाकी कक्षाएं भी शुरू हो चुकी है । ऐसे में वैक्सीन नहीं लेने वाले शिक्षक ना सिर्फ खुद के लिए बल्कि साथी शिक्षकों और बच्चों के लिए भी खतरा बन रहे थे , अब उन को DEO ने फाइनल अल्टीमेटम दे दिया है।

चाहे वो सरकारी ही या प्राइवेट दोनों के लिए आदेश जारी किया गया है । बिलासपुर में कई शिक्षक अभी ऐसे हैं , जिन्होंने वैक्सीन नहीं लिया है । डीईओ के आदेश के मुताबिक 5 महीने से वैक्सीन का प्रोग्राम चल रहा है , लेकिन कई शिक्षकों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगाया है । दरअसल डीईओ ने शिक्षकों के वैक्सीनेशन को लेकर एक वर्चुअल मीटिंग ली थी , जिसमें शिक्षा विभाग के साथ – साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे ।

बैठक के दौरान जिले में शिक्षकों और शैक्षणिक स्टाफ के शत प्रतिशत वैक्सीनेशन नहीं होने को लेकर चर्चा की गयी । कई शिक्षकों की इस दौरान वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां भी दूर की गयी । जिला शिक्षा अधिकारी ने इस बाबत संकुल समन्वयक को भी निर्देश दिया है कि जिन शिक्षकों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लिया , उनकी सूची उपलब्ध करायी जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here