राहुल गांधी के आगमन की तैयारियों में जोर -शोर से जुटी टीम भूपेश बघेल

  • *बस्तर के विधायकों सहित पार्टी के बड़े नेताओं की हुई बैठक ।

Today36garh

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में जारी खींचतान और राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के बीच पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे। हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली में मुलाकात के दौरान उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया है। बघेल ने राजधानी रायपुर पहुंचते ही राहुल गांधी के दौरे को लेकर तैयारी शुरू कर दी हैं।

 दिल्ली से लौटने के बाद सीएम बघेल ने उनके साथ लौटे सभी विधायकों को रायपुर में ही रोका और राहुल गांधी के दौरे को लेकर चर्चा भी की। इस बैठक में शामिल बस्तर क्षेत्र के विधायकों ने सीएम को सुझाव दिया कि पूर्व अध्यक्ष को क्षेत्र में की जा रही कॉफी और पपीते की खेती दिखाई जाए…
बस्तर विधायकों के साथ हुई मीटिंग
मिली जानकारी के अनुसार, रायपुर पहुंचने के साथ ही बघेल राहुल गांधी की दौर की तैयारियों में जुट गए हैं। उन्होंने सीएम हाउस में बस्तर के विधायकों सहित पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं से चर्चा की कि अगर राहुल गांधी बस्तर जाते है तो उन्हें वहां राज्य सरकार की सफल योजनाओं के बारे में बताया जाए।

राहुल को दिखाएंगे कॉफी और पपीते की खेती

जानकारी के अनुसार, दिल्ली से लौटने के बाद सीएम बघेल ने उनके साथ लौटे सभी विधायकों को रायपुर में ही रोका और राहुल गांधी के दौरे को लेकर चर्चा भी की। इस बैठक में शामिल बस्तर क्षेत्र के विधायकों ने सीएम को सुझाव दिया कि पूर्व अध्यक्ष को क्षेत्र में की जा रही कॉफी और पपीते की खेती दिखाई जाए। इसके अलावा किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जाए। दौर में राहुल की आदिवासियों और किसानों से भी मुलाकात कराने की तैयारी की जा रही है। बैठक में सीएम ने सभी विधायकों से अपने क्षेत्रों में लौटकर गांधी के दौरे की तैयारियों में जुटने के भी निर्देश दिए हैं।
विधायकों की दिल्ली में नहीं हो सजी थी राहुल से मुलाकात

नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा की बीच दिल्ली आए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 50 से ज्यादा विधायकों की राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो सकी थी। इसलिए बस्तर समेत अन्य क्षेत्र के विधायक चाहते हैं कि वे सभी राहुल गांधी से मिलकर एक बार अपनी बात उनके सामने रखें। विधायक राहुल गांधी के दौरे के दौरान भूपेश बघेल के समर्थन में शक्ति प्रदर्शन में भी शामिल हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here