त्योहारों के मद्देनजर चलेंगी 40 स्पेशल ट्रेनें

Today 36garh

रायपुर/बिलासपुर: आने वाले दिनों में पड़ने वाले त्योहारों के मद्देनजर यात्रियों की परेशानी को देखते हुए कुछ विशेष ट्रेनों की घोषणा की गई है ।लगातार पड़ रहे त्योहारों के चलते सफर करने के लिए ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल है । सबसे ज्यादा भीड़ पूर्व दिशा की ट्रेनों में है । दशहरा , दिवाली और छठ पूजा के समय पूर्व दिशा की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में जगह नहीं है । आने वाले दिनों में कुछ और ट्रेनें घोषित की जाएंगी . भारतीय रेलवे त्योहारों पर करीब 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान किया है . कोरोनावायरस महामारी के कारण कई ट्रेनें रद्द है , जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है . ऐसे में रेलवे ने त्योहारी सीजन में कई स्पेशल ट्रेन चलाने का मन बनाया है।

 

बिना कन्फर्म टिकट के नहीं कर पाएंगे यात्रा

त्योहारों को लेकर पूर्व दिशा में जाने वाली ट्रेनों में सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है . कई ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है . जबकि कोरोना के कारण रेलवे ने केवल कंफर्म टिकटों पर ही यात्रा की अनुमति दी है . रेलवे का स्पष्ट निर्देश है कि अनारक्षित बोगियों में भी बिना कंफर्म टिकट के सफर की इजाजत नहीं होगी . इतना ही नहीं कई स्टेशनों पर तो बिना कंफर्म टिकट के प्रवेश की भी अनुमति नहीं है।

त्योहारों को लेकर पूर्व दिशा में जाने वाली ट्रेनों में सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है . कई ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है . जबकि कोरोना के कारण रेलवे ने केवल कंफर्म टिकटों पर ही यात्रा की अनुमति दी है . रेलवे का स्पष्ट निर्देश है कि अनारक्षित बोगियों में भी बिना कंफर्म टिकट के सफर की इजाजत नहीं होगी . इतना ही नहीं कई स्टेशनों पर तो बिना कंफर्म टिकट के प्रवेश की भी अनुमति नहीं है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here