शिव-पार्वती मंदिर से चांदी की 2 मुकुट,नेत्र और बिंदिया चोरी

Today36garh

रायपुर /कांकेर: कांकेर शहर में हो रही लगातार चोरियों के बीच इस बार जिले के अंतागढ़ स्थित नयापारा शिवमंदिर में चोरों ने निशाना बनाया । यहां भगवान की मूर्ति से चांदी के दो मुकुटों के अलावा शिवलिंग से भी चांदी की आंख और मूंछे पार कर दी । माता पार्वती के सिर में लगी चांदी की बिंदिया भी चोर ले उड़ा ।

पुलिस चोरी की शिकायत दर्ज कर मामले की जांच कर रही है । शिव मंदिर पुजारी फगनूराम यादव ने बताया रोज की तरह रात 8 बजे मंदिर का दरवाजा बंद कर ताला लगाया तथा चाबी लेकर घर चला गया था । सुबह जब मंदिर खोलने पहुंचा तो देखा वहां ताला गायब था । दरवाजा बंद था । अंदर जाकर देखा तो शिव भगवान के दोनों मुकुट , शिवलिंग का मुकुट सहित चांदी की मूंछ और आंख के अलावा माता पार्वती की सिर पर लगी बिंदिया नहीं थी।

आसपास के लोगों को सूचना देने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई । अंतागढ़ में मंदिर में चोरी की यह दूसरी घटना है । इसके पहले गायत्री मंदिर में दानपेटी चोरी हुई थी । दानपेटी से चोर ज्यादा पैसे नहीं निकल पाए थे । चोर ने दानपेटी दिन में चोरी कर ऊपर ढक्कन तोड़कर कुछ पैसा निकाल लिया था । इसके बाद बगल की गली में छुपा कर रख दिया था । मंदिर की देखरेख करने वाले मंगल साहू ने पुलिस को सूचना दी थी । तब दानपेटी मिल भी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here