अन्धे कत्ल की गुत्थी सुलझी:4 नाबालिक आरोपी गिरफ्तार

Today 36garh

 

रायपुर/बिलासपुर :मल्हार चौकी क्षेत्र में हुए 26वर्षीय दीपक लोहार के अंधे कत्ल की गुत्थी मस्तुरी थाना और मल्हार चौकी पुलिस ने सुलझा ली। हत्या का मुख्य आरोपी कोई और नहीं उसका दोस्त ही निकला। पुलिस ने हत्या का षड़यंत्र रचने वाले कत्ल के आरोपी अजय कुमार भैना  और  मणीशंकर कैवर्त समेत वारदात में शामिल 4 नाबालिगों  को गिरफ्तार कर  न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। मृतक दीपक और अजय के बीच चोरी की गाड़ी गिरवी रखने पर मिले पैसे के बटवारे  को लेकर विवाद था।

पुलिस  ने बताया कि बीते 25 अगस्त को मल्हार क्षेत्र स्थित पुरातत्व विभाग के  छोटा किला के पास जमीन के अंदर से बदबू आने की खबर मिली. मौके पर संबंधित क्षेत्र की पुलिस जाकर गढ्ढे से अज्ञात  शव को निकलवाया.  जिसके बाद पुलिस ने गांव वालों से पूछताछ की. इस दौरान शव की पहचान दीपक लोहार के रूप में हुई. जाँच के दौरान अजय कुमार भैना, मणिशंकर कैवर्त  और 4 नाबालिगों ने  पुलिस के सामने अपराध करना स्वीकार कर लिया. 
 
पुलिस के अनुसार, दीपक और अजय ने मिलकर एक बाइक चोरी की थी, दोनों ने मिलकर उस बाइक को गिरवी रखा, इससे उन्हें  आठ हजार रुपए  प्राप्त हुए. पैसा को बांटने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि मृतक दीपक, अजय को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया, इसके पहले ही अजय गाँव के मणीशंकर और चार नाबालिगों के साथ मिलकर दीपक की धारादार हथियार से हत्या कर शव को गढ्ढा कर दफना दिया.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here