छत्तीसगढ़ राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम बन सकती हैं महिला कांग्रेस की अगली राष्ट्रीय अध्यक्ष

Today36garh

रायपुर :  सुष्मिता देव सिंह के इस्तीफे के बाद महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के संभावित नामों पर चर्चा जोरों पर है।ऐसे में छत्तीसगढ़ के बस्तर फरसगांव से राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम का नाम इस चर्चा में सबसे ऊपर है। विगत दिनों सुष्मिता देव सिंह ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को सौंप दिया था जिसके बाद पार्टी आलाकमान में चली चर्चाओं का बाद अब सम्भवतः इसी सप्ताह फूलोदेवी नेताम के नाम पर मुहर लग सकती है।

 

कांग्रेस संगठन में सक्रीय और जमीनी नेता के रूप में पहचान बनाने वाली फूलोदेवी नेताम वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के अंदर चर्चित आदिवासी चेहरा हैं साथ ही वे छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं और कांग्रेस संगठन में काफी सक्रिय भी है ,पेगासास मुद्दे और राज्यसभा में हुए हंगामे में फूलोदेवी नेताम काफी चर्चा में आयी थी ।सांसद होने की वजह से अब उनकी दावेदारी इस पद पर और बढ़ गयी है ।

राज्यसभा सांसद बनने से पूर्व से फूलोदेवी नेताम काफी वक्त से संगठन से जुड़ी रही है । आदिवासी होने के साथ साथ बस्तर के क्षेत्र में अच्छी पकड़ भी है । परिवर्तन यात्रा के दौरान झीरम में जब नक्सली हमला हुआ था उसमें भी वे सम्मिकित थी।हालांकि इस हमले में वो बाल – बाल बच गई थी। राज्यसभा सत्र में मार्शल की फूलोदेवी नेताम के साथ हाथापाई का वीडियो भी सोशल मीडिया और राष्ट्रीय मीडिया में खूब वायरल हुआ था ।

इस दौरान फूलोदेवी नेताम को काफी चोटें भी आयी थी । इस दौरान खुद राहुल गांधी ने फूलोदेवी नेताम के साथ मार्शल की हाथापाई का जिक्र मीडिया में किया था । फूलोदेवी नेताम का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मार्शल की वजह से सांसद को चोटें लगी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here