स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज देश को सम्बोधित करेंगे राष्ट्रपति

एजेंसी:भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देश को संबोधित करेंगे. संबोधन शाम 7 बजे से शुरू होगा. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक उनके संबोधन का प्रसारण आकाशवाणी के सभी स्टेशन और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर किया जाएगा. राष्ट्रपति का संबोधन बारी-बारी से हिन्दी और अंग्रेजी में प्रसारित किया जाएगा.

दूरदर्शन पर हिंदी और अंग्रेजी में संबोधन के प्रसारण के बाद क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारण किया जाएगा. आकाशवाणी रात 9 बजकर 30 मिनट पर क्षेत्रीय भाषा के संस्करणों का प्रसारण करेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राष्ट्र को करेंगे संबोधित

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह हमेशा की तरह ऐतिहासिक लाल किले से होगा.जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इस बार ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी भी इस खास समारोह में शामिल होंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन के लिए लोगों की राय मांगी है. ऐसे में पीएम के संबोधन में आपकी भी बात शामिल हो सकती है.

सुरक्षा:परिंदा भी पर नहीं मार सकता

ऐतिहासिक लालकिले की सुरक्षा के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है. पुलिस ने कहा कि 350 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं और लालकिला क्षेत्र और उसके आसपास स्थित दो-पुलिस नियंत्रण कक्षों के माध्यम से चौबीसों घंटे उनकी फुटेज की निगरानी की जा रही है. उन्होंने कहा कि लालकिले पर करीब 5,000 सुरक्षाकर्मी होंगे और वे सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करेंगे. दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कारणों से लालकिले के मुख्य द्वार पर इस महीने की शुरुआत में पहली बार भित्तिचित्रों वाले शिपिंग कंटेनरों की एक विशाल दीवार खड़ी की थी.कंटेनरों को इस तरह से रखा गया है कि जब प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित करेंगे तो कोई भी किले के परिसर के अंदर नहीं देख पाएगा. पुलिस ने कहा कि चांदनी चौक और आसपास के इलाकों से कोई भी किले के अंदर झांक नहीं पाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here