उपलब्धि:छत्तीसगढ़ की खुशबू ने किक बॉक्सिंग में जीता स्वर्ण पदक

खेलडेस्क:भारतीय खेल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में इंटरनेशनल चैंपियनशिप नेपाल के पोखरा में 12 अगस्त से 14 अगस्त तक आयोजित किया गया, जिसमें भारत के 82 खिलाड़ियो ने भाग लिया। जिनमे असम, कर्नाटक,महाराष्ट्र ,छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा ,बिहार एवं अन्य राज्यो के खिलाड़ीयों ने अलग अलग इवेंट में भाग लिया था।

छत्तीसगढ़ प्रदेश के गरियाबंद जिले के छुरा विकासखंड की खुशबु चंद्राकर ने भी इंटरनेशनल चैंपियनशिप (Kick Boxing) में हिस्सा लिया था। खुशबु ने किक बाक्सिंग के 50 kg वर्ग में भारत के लिए गोल्ड जीत कर छत्तीसगढ़ सहित देश का नाम रौशन किया है। छुरा के संतोषी पारा मे रहने वाली खुशबू मनोज चंद्राकर की पुत्री है।

परिचय

खुशबु चंद्राकर की शुरुआती शिक्षा प्राथमिक शाला सेंदबाहरा में 5 वीं तक की पढ़ाई की इसके बाद 6 वीं तथा 7 वीं सेम्हरा में माध्यमिक विद्यालय से हुई और 8 वीं की पढ़ाई छुरा के विद्यालय से तथा 9 वीं से 12 वीं तक शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छुरा से पूरी की है। उन्होंने अपनी डी.सी.ए व बी.ए. की पढ़ाई छुरा के ही निजी महाविद्यालय कचना ध्रुवा से किया है। बी.ए. के बाद की पढ़ाई के बाद वर्तमान में रायपुर जिले के अभनपुर कालेज में अध्ययनरत है।खुशबू के माता-पिता को आस पास सहित पड़ोस के लोग भी इस सफलता पर शुभकामनाये दे रहे हैं। माता-पिता भी खुशबू के कोच और उसकी व्यक्तिगत मेहनत को श्रेय दे रहे हैं । पिता और माँ ने कहा कि यह हमारी खुशबू का नही पूरे भारत की बेटियों का सम्मान है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here