टी एस सिंहदेव के विधायक निधि में हेरफेर:जिला व सांख्यिकी अधिकारी निलंबित

Today36garh

सरगुजा/अम्बिकापुर(ब्यूरो):विधायक निधि में फर्जीवाड़ा करने वाले सरगुजा के जिला व सांख्यिकी अधिकारी एसके तिर्कि को निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि उन्होंने विधायक निधि की राशि को सांसद निधि में समायोजित कर फर्जीवाड़ा किया है। नियमविरूद्ध तरीके से 32 करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया।सरगुजा के जिला व सांख्यिकी अधिकारी तिर्की पर निलंबन की कार्रवाई के बाद सरकारी महकमें में हडकंप मच गया है।

क्या है मामला

तिर्की पर आरोप है कि उन्होंने विधायक निधि की राशि को सांसद निधि में समायोजित कर दी। वर्ष 2014 से 2019 तक सांसद निधि के तहत 25 करोड़ रुपए स्वीकृत करना था लेकिन उन्होंने नियमविरुद्ध तरीके से 32 करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिए। अंतर की राशि को समायोजित करने के लिए उन्होंने विधायक निधि की राशि का उपयोग कर दिया।

अंबिकापुर विधायक व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा स्वीकृत कार्यों के लिए जब चेक जारी हुए तो वे बाउंस होने लगे। शिकायत कलेक्टर संजीव झा तक पहुंची तो उन्होंने स्थानीय स्तर पर समिति बनाकर इसकी जांच कराई। जांच में विधायक निधि की राशि को सांसद निधि में समायोजित करने की पुष्टि पर प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए जिला योजना व सांख्यिकी अधिकारी एसके तिर्की को निलंबित कर दिया गया है।विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।निलंबित अधिकारी को आरोप पत्र जारी कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here