टोक्यो ओलिंपिक2020:स्वदेश लौटे भारतीय सितारे,हुआ भव्य स्वागत

Today36garh

ब्यूरो:  खेल महाकुम्भ टोक्यो 2020  के समापन के पश्चात सभी खिलाड़ी अपने -अपने देश लौट रहे हैं।आज दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों का दल जिसमें नीरज चोपड़ा, रवि दहिया, बजरंग पूनिया समेत सभी भारतीय खिलाड़ी भी  टोक्यो से दिल्ली लौटे. जिनके स्वागत के लिए लोगों ने भव्य तैयारियां कर रखी थी।सबसे पहले भारतीय एथलेटिक्स टीम एयरपोर्ट पहुंचे।उसके बाद कांस्य पदक विजेता हाँकी पुरुष टीम  एयर पोर्ट पहुंची।

हुआ भव्य स्वागत

ओलम्पिक समाप्ति के पश्चात स्वदेश लौट रहे सभी भारतीय खिलाड़ियों की अगवानी के लिए स्पोर्ट्स अथॉरिटी, अलग-अलग फेडरेशन, मीडिया के साथ ही कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों के स्वागत के लिए सैकड़ों लोग ढोल-नगाड़े और तिरंगा लिए मौजूद रहे. इससे खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से बाहर आने में काफी समय लगा. गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की एक झलक पाने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला।नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता. यह टोक्यो खेलों और एथलेटिक्स में भारत का पहला सोने का तमगा रहा. इस प्रदर्शन के साथ भारत ने ओलिंपिक खेलों में अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन किया।नीरज चोपड़ा के प्रति लोगों की दीवानगी देखते ही बन रही थी,लोग उनके साथ सेल्फी और फोटो खिंचवाने के लिए धक्का मुक्की करते नज़र आए।

एयर पोर्ट पहुंचने वाली टीम में सबसे पहले भारतीय एथलेटिक्स टीम और हॉकी टीमों के सदस्य वापस आए. वापस लौटने वाले सभी खिलाड़ियों के स्वागत में स्पोर्ट्स अथॉरिटी के डायरेक्टर जनरल संदीप प्रधान और एथलेटिक्स फेडरेशन के मुखिया आदिल सुमारीवाला और एयरपोर्ट कर्मचारियों ने तालियां बजाकर भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here