कॅरोना इम्पैक्ट:छत्तीसगढ़ के 146 विकासखंडों में से 113 ब्लॉक में खुले स्कूल्स

Today36garh

रायपुर:कॅरोना संक्रमण की खतरनाक दूसरी लहर के बाद मौजूदा शिक्षा सत्र में तीसरी लहर की सुगबुगाहट के मद्देनजर स्कूल खोलने न खोलने को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और पालकों की मंशा बेहद असमंजस भरी रही।किन्तु शिक्षा विभाग ने अब 2 अगस्त से कॅरोना गाइड लाइंस के कुछ नियम शर्तों के तहत स्कूल्स खोले जाने के आदेश के बाद प्रदेश के 146 विकासखंडों में से 113 ब्लाकों में स्कूल खोल दिए गए हैं. जिसकी जानकारी शिक्षा विभाग तक पहुंच गई है।कॅरोना की दूसरी लहर से सर्वाधिक प्रभावित रही राजधानी रायपुर और दुर्ग जिले से अब तक स्कूल्स खुलने के संबंध में जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है.जिसकी वजह कॅरोना की तीसरी लहर आने की सुगबुगाहट को माना जा सकता है।

वर्तमान स्थिति
जानकारी के अनुसार 146 विकासखंडों में से 113 विकासखंडों में स्कूल खुल गए हैं. यानी कुल 36 हजार 683 स्कूल खुलने की जानकारी मिली है. प्राथमिकी स्तर पर 6.25 प्रतिशत स्कूल नहीं खुले है. उच्च प्राथमिक स्तर पर 6.9 प्रतिशत स्कूल नहीं खुले है. हाई हायर सेकेंडरी स्तर पर 4.84% स्कूल नहींं खुले है.

इसके अलावा 1014 यानी 2.76% स्कूल पालकों की असहमति से अभी भी बंद हैं. जबकि 1215 यानी 3.31% स्कूल कोरोना की वजह से नहीं खुले हैं. वहीं रायपुर और दुर्ग जिले से अभी तक स्कूल खुलने और बंद होने की जानकारी शिक्षा विभाग को नहीं भेजी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here