फर्नीचर खरीदी घोटाला मामला: में बेमेतरा डीईओ को पद से हटाया गया

Today36garh

रायपुर: राज्य सरकार ने बेमेतरा की जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी को पद से हटा दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है।

क्या था मामला

विदित हो की 30 जुलाई को विधानसभा में बेमेतरा जिले के स्कूलों में फर्नीचर घोटाले का मामला ध्यानाकर्षण में बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने उठाते हुए करोड़ों रुपये घोटाले का आरोप लगाया था।जिसपर तत्काल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने डीईओ मधुलिका तिवारी को हटाने का आदेश दे दिया था । शिक्षा मंत्री के उस ऐलान के 5 दिन बाद शिक्षा विभाग ने DEO मधुलिका तिवारी को हटाने और नये डीईओ की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है। डीईओ मधुलिका तिवारी को संयुक्त संचालक कार्यालय दुर्ग में अटैच किया गया है, वहीं डीईओ आफिस में सहायक संचालक अरविंद मिश्रा का बेमेतरा डीईओ का एडिश्नल चार्ज दिया गया है।

स्कूलों में खरीदी के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार के आरोप से घिरी बेमेतरा डीईओ अपने पद पर 5 दिनों तक बनी रही। आखिरकार 4 अगस्त को आदेश जारी किया गया। डीइओ ने खरीदी प्रक्रिया में ना तो गुणवत्ता का ख्याल रखा और ना ही खरीदी में प्रक्रियाओं का पालन किया गया। एक ही फर्मा से गलत तरीके से खरीदी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here