ICC T20 WORLD CUP 2021: 24 अक्टूबर को भिड़ेंगे चिरप्रतिद्वन्दी भारत -पाकिस्तान

दर्शकों को बेसब्री से रहेगा इंतज़ार..

खेल डेस्क:क्रिकेट के मैदान के चीर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर के दिन आमने-सामने भिड़ेंगे,दर्शकों को इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले का बेसब्री से इंतज़ार रहता है।

ICC ने इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप्स का ऐलान किया था. टी20 वर्ल्ड कप BCCI द्वारा इस साल ओमान और यूएई में आयोजित किया जा रहा है. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने हैं. कुल 16 टीमें उतर रही हैं.

एएनआई के मुताबिक सूत्र ने इस तारीख की पुष्टि की है.
सूत्र ने कहा, ‘हां, इन दोनों टीमों के बीच 24 अक्टूबर को मुकाबला होगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस सप्ताह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है.

टूर्नामेंट के पहले दौर में क्वॉलिफाइंग इवेंट होगा, जहां आठ टीमें पहले से क्वॉलिफाई करने के लिए खेलेंगी, जबकि चार टीमें क्वॉलिफायर के लिए ज्वॉइन करेंगी. मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए आठ टीमें हैं: बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी.
दरअसल, यह आयोजन पहले भारत में होने वाला था, लेकिन कुछ महीने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सत्र के बीच में निलंबन ने बोर्ड को स्थल बदलने के लिए मजबूर कर दिया. मौजूदा कोविड संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप

पहला राउंड

ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया

ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान

सुपर 12

ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2

ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए2.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here