छत्तीसगढ़ में आगामी 1 जनवरी 2022 से पूर्ण शराबबंदी के संकेत!

*कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में दिया था शराबबंदी को प्राथमिकता:

रायपुर. आज विधानसभा मे यह संकल्प प्रस्तुत करते हुए इस बात की घोषणा की गई है ,हालांकि इस पर अभी चर्चा जारी है। उसके उपरांत ही यह संकल्प प्रस्ताव  पास होगा। मौजूदा विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी ने यह घोषणा की थी कि सत्ता में आने पर वह पूरे प्रदेश में शराबबंदी करेगी लेकिन ढाई साल होने को आ गए अभी तक शराबबंदी नहीं हो सकी है। इसे लेकर सरकार जनता और विपक्ष के बीच तीखी आलोचना का शिकार हो रही थी लेकिन आज सरकार ने संकल्प प्रस्तुत करते हुए साफ कर दिया है कि वह पूर्ण शराबबंदी की ओर बढ़ रही है।

चर्चा जारी, देर रात हो सकता है पारित

सरकार ने अपने संकल्प में कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में 1 जनवरी 2022 से पूर्ण शराबबंदी की जाएगा। संकल्प को बलौदा बाजार के विधायक प्रमोद कुमार शर्मा ने पेश किया । जिस पर सदन में चर्चा की जा रही है। माना जा रहा है कि देर रात तक इसे पारित कर दिया जाएगा और उसके बाद प्रदेश में 1 जनवरी 2022 पूर्ण शराबबंदी लागू हो जाएगी।

संत रविदास की जयंती पर भी अवकाश

सरकार ने संत रविदास की जयंती पर भी अवकाश देने का फैसला किया है इसे लेकर सरकार सदन में यह संकल्प प्रस्तुत करेगी। विधायक अजय चंद्राकर इस संकल्प को प्रस्तुत करेंगे जिस पर चर्चा होगी लेकिन अब यह तय है कि संत रविदास की जयंती पर भी प्रदेश में 1 दिन का अवकाश होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here