बहुचर्चित नेवई गोलीकांड के 3 आरोपी गिफ्तार खूब छकाया पोलिस टीम को..

  •  नेवई गोलीकांड के 3 आरोपी गिफ्तार

    *खूब छकाया पोलिस टीम को.

  • By: Today 36garh

    26 July 2021
    दुर्ग: नेवई के चर्चित फायरिंग मामले के मुख्य आरोपी मुकुल सोना को पुलिस ने नालंदा बिहार में धर दबोचा। आरोपी के पास से घटना में उपयोग किया गया कट्टा, कारतूस, कार और मोटर सायकल जब्त किया गया है। गोलीकांड की घटना के बाद से ही आरोपी अपना हुलिया बदलकर छुपता फिर रहा था। उसने पकड़े जाने के डर से आरोपी अपने बाल दाढ़ी कटवा लिया था। इसतरह आरोपी मुकुल पिछले कई दिनों से पुलिस को चकमा देता रहा।

मामला क्या था?
5 जुलाई की दरमियानी रात बृजेश राय उर्फ पिंकी पर कुछ अज्ञात आरोपियों द्वारा दुर्ग, थाना नेवई के टंकी मरोदा बस्ती में गाड़ी किनारे लगाने के मामूली विवाद से शुरू होकर फायरिंग तक पहुंच गया।तत्पश्चात पिंकी राय की शिकायत पर थाना नेवई में अपराध क्रं. 212/21 धारा 307 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट कायम किया गया।
एसपी प्रशांत अग्रवाल तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे। SP द्वारा IG विवेकानंद सिन्हा को घटना की जानकारी दी गई थी।

आरोपी ने खूब छकाया पुलिस को:
उक्त मामले में आरोपी की धर पकड़ के सिलसिले में शहर सीएसपी भिलाई के नेतृत्व में 4 निरीक्षक, 25 अधिकारी/कर्मचारी की टीम ने जाँच शुरू की थी। इस दौरान शहर के 50 से अधिक सीसीटीवी, 800 कारों की तलाशी ली गई थी। साथ ही शहर में अवैध देशी कट्टा, पिस्टल के मामलो में पूर्व के आरोपियों एवं उनके सहयोगियों को भी तलब कर छानबीन की गई थी।
जाँच के दौरान तीन आरोपियो की पहचान मुकुल सोना उर्फ सोनू तथा उसके दो सहयोगी मुकेश सिंह उर्फ पंचर निवासी इलाहाबाद, नागेन्द्र कुमार निवासी नालंदा बिहार के रूप में हुई थी जो कि घटना के बाद से फरार थे।

आरोपियों के धरपकड हेतु उनके हर संभावित ठिकाने पर टिटलागढ उडिसा, धमतरी, कुरूद, केशकाल, कांकेर, नागपूर, रायपुर, नंदिनी अहिवारा सहित दुर्ग भिलाई शहर के करीबन 40 ठिकानों पर दबिश दी गई।

सोशल मीडिया स्पेसिलिस्ट की ली गई मदद:
आरोपियों द्वारा घटना के बाद से ही लगातार सोशल मिडिया, फेसबुक, इंस्टाग्राम के माध्यम से बृजेश राय उर्फ पिंकी राय को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। साथ ही पुलिस छानबीन को गुमराह करने का भी प्रयास किया जा रहा था, जिसे सायबर सेल ने सोशल मिडिया क्रैक कर उनकी योजना को विफल किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here