एंटी करप्शन ब्यूरो ने शिक्षा विभाग के 2 घूसखोर अफसर को रंगे हाथों दबोचा..

*एंटी करप्शन ब्यूरो ने शिक्षा विभाग के 2 घूसखोर अफसरों को रंगे हाथों दबोचा..

*डीपीआई के सहायक संचालक और बीइओ ऑफिस का बाबू सपड़ाये

रायपुर 23 जुलाई 2021 आज ACB ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए शिक्षा विभाग के दो घूसखोर अफसर को रिश्वत खोरी करते रंगे हाथों दबोच लिया। जिसमें एक सहायक संचालक डीपीआई को 50 हजार रुपये और दूसरे लेखापाल बीईओ आफिस को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है।
पहले प्रकरण में एक शिक्षक से पदांकन परिवर्तित करने के नाम पर सहायक संचालक रिश्वत लेते, वहीं बीईओ आफिस का बाबू जीपीएफ, ग्रेच्युटी के लिए रिश्वत की मांग किया था।

जानकारी के अनुसार एक शिक्षक ने शिकायत की थी,कि उनके पदांकन परिवर्तन के एवज में आरोपी सहायक संचालक एनके अग्रवाल ने उससे 50 हजार रुपये की मांग की थी । शिक्षक ने इसकी एसीबी से शिकायत की, जिसके बाद एसबी ने डीपीआई के सहायक संचालक डॉ एनके अग्रवाल के खिलाफ जांच में शिकायत को सही पाया। आज ACB के अफसरों ने योजनाबद्ध तरीके से प्रार्थी शिक्षक को 50 हजार रुपये की रकम लेकर सहायक संचालक के पास भेजा, जिसके बाद रिश्वत की रकम लेते ही एसीबी की टीम ने उन्हें रंगे हाथों दबोच लिया।
वहीं एक अन्य प्रकरण में बिलाईगढ़ बीईओ आफिस के एक बाबू रथराम बंजारे को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी के बेटे से जीपीएफ, गेच्यूटी और मेडिकल क्लेम के नाम पर पैसे की मांग कर रहा था। उक्त कर्मचारी का करीब 2.35 लाख रूपये निकलना था, लेकिन बाबू लगातार पैसे मांग रहा था। आज प्रार्थी पैसे लेकर बीईओ आफिस बिलाईगढ़ के बाबू के पास पहुंचा और फिर पैसे लेते ही एसीबी की टीम ने उसे भी धर दबोचा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here