26 जुलाई को मुख्यमंन्त्री दे सकते हैं अपना इस्तीफा.!

 मुख्यमंन्त्री दे सकते हैं अपना इस्तीफा.!

26जुलाई संभावित तिथि!

नई दिल्ली 22 जुलाई 2021

By:Today36news

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफ़े के संकेत दे दिए है. 26 जुलाई को अपने पद से इस्तीफ़ा दे सकते हैं. उन्होनें कहा कि बीजेपी में नीति साफ़ है कि किसी के भी 75 के पार हो जाने के बाद उनके लिए कोई पद नहीं होगा, नड्डा, पीएम और एचएम के मन में मेरे प्रति बहुत सम्मान और प्यार है.26 तारीख को 2 साल पूरे होग़े उसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी जो कहेंगे उसका पालन करेंगे. मेरे लिए उन्होंने मेरे काम की सराहना की और उन्होंने मुझे 78-79 साल की उम्र तक काम करने दिया. मेरा इरादा राज्य में पार्टी को मजबूत करने का है और पार्टी को सरकार में वापस लाना है.

खराब स्वास्थ्य और उम्र का हवाला..

अपने ख़राब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र का हवाला देकर येदियुरप्पा ने 16 जुलाई को प्रधानमंत्री के सामने इस्तीफ़े की पेशकश की. हालांकि पार्टी नेतृत्व उन्हें पहले ही बता दिया था कि उन्हें अपने पद से इस्तीफ़ा देना होगा, हालांकि उससे पहले वे अपनी ख़ेमे की शोभा करंदलाजे को केंद्र में मंत्री बनने में कामयाब हो गए हैं.

मुख्यमंत्री की रेस में ये नाम शामिल
सूत्रों के मुताबिक़ कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री की रेस में प्रह्लाद जोशी, बीएल संतोष, लक्ष्मण सवदी, डिप्टी सीएम मुर्गेश निराणी, वसवराज एतनाल,अश्वत नारायण, डीवी सदानंद गौडा जैसे नाम शामिल हैं.

अगले कुछ दिनो में पार्टी नेतृत्व नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लेगा, उसके बाद विधायक दल के नए नेता का चुनाव होगा. फ़िलहाल दक्षिण भारत पहली बार कमल खिलाने वाले बीएस येदियुरप्पा का सूरज अब ढलान पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here