वैदेही डोंगरे बनीं ‘मिस इंडिया’ यूएसए 2021

मिस वर्ल्ड 1997 डायना हेडन, प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि

By:Today36news

Update News

मिशिगन की 25 वर्षीय वैदेही डोंगरे ने ‘मिस इंडिया यूएसए 2021’ का खिताब जीता है। वहीं, एक और भारतीय मूल जॉर्जिया की अर्शी लालानी दूसरे नंबर पर रहीं।

वैदेही का परिचय:
मिशिगन विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है। वह एक बड़ी कंपनी में व्यवसाय विकास प्रबंधक के रूप में काम करती हैं।
वैदेही ने कहा, ‘‘मैं अपने समाज पर एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहती हूं और महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता तथा साक्षरता के लिए काम करना चाहती हूं।’’

वैदेही को “मिस टैलेंटेड” का पुरष्कार भी उनके शानदार भारतीय शास्त्रीय नृत्य कथक के लिए दिया गया।
वहीं, लालानी (20) ने भी दूसरे पायदान पर आकर सभी को चकित कर दिया उन्होंने अपने आत्मविश्वास से लबरेज जवाबों से मनमोह लिया। एक समय मे वह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित रही हैं। मीरा कासारी प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर रहीं,जो की उत्तरी कैलोरिना से आती हैं।
भारतवंशी अमेरिकी डी. सरन और नीलम सरन ने लगभग 4 दशक पहले ‘वर्ल्डवाइड पेजेंट्स’ के बैनर तले इसकी शुरुआत की थी। ‘मिस इंडिया यूएसए’ भारत के बाहर सबसे लंबे समय तक चलने वाली प्रतियोगिता है।

मिस वर्ल्ड 1997 डायना हेडन, प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि और प्रमुख जज थीं। 30 राज्यों की 61 प्रतिभागियों ने तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं ‘मिस इंडिया यूएसए’, ‘मिसेज इंडिया यूएसए’ और ‘मिस टीन इंडिया यूएसए’ में हिस्सा लिया था। इन तीन श्रेणियों की विजेताओं को विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मुंबई जाने की टिकट भी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here