छत्तीसगढ़ में 1 अगस्त से शुरू होगी महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया …

By:Today 36garh:
Admission process in Colleges 2021 Cg :

फार्म में पांच कॉलेजों के लिखने होंगे नाम..
19 Jul 2021

Admission process in Colleges 2021
रायपुर । छत्तीसगढ़ में कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया 1 अगस्त से शरू होने जा रही है जिस सन्दर्भ में अभी तक छात्र छात्राएं असमंजस में थे,लेकिन अब उच्चशिक्षा विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि प्रवेश हेतु ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया होगी। प्रवेश प्रक्रिया पहली अगस्त से 30 अगस्त तक चलेगी।

प्रवेश हेतु उपलब्ध फार्म में एक ही आवेदन में पांच कॉलेजों के नाम लिखने का ऑप्शन दिया गया हैं। जिसके पश्चात आप संबंधित महाविद्यालय में फार्म जमा कर सकेंगे ,चयन प्रक्रिया के बाद ही छात्र को कॉलेज में एडमिशन मिलेगी।

इस चयन प्रक्रिया में विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर ही कॉलेजों में प्रवेश मिल सकेगा। इस तरह नए प्रवेश प्रक्रिया के फार्म में विद्यार्थी जिस भी कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते हैं उसके अतिरिक्त 5 अन्य कॉलेज के नाम उन्हें अपनी वरीयता के आधार पर देना होगा।सम्पूर्ण चयन प्रक्रिया मेरिट बेसिस पर रहेगी,जिस आधार पर अलग अलग कॉलेज अपने अपने मापदंड अथवा विद्यार्थियों के मार्क्स के आधार पर कट ऑफ रख सकेंगे।
सम्पूर्ण प्रवेश प्रक्रिया हेतु विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रोसेस करना होगा ,विशेष परिस्थिति पर ही ऑफलाइन प्रक्रिया की अनुमति दी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here