धोनी के बाद अब सौरव गांगुली की जिंदगी पर बनेगी फिल्म

मुंबई: बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का खूब चलन चल रहा है। खास कर अगर फिल्म किसी क्रिकेटर पर हो फिर तो सोने पर सुहागा। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर की लाइफ पर बनी फिल्में सुपर हिट हो चुकी हैं। आने वाले दिनों में कई और क्रिकेटरों पर बनी बायोपिक को रिलीज करने की तैयारियां चल रही हैं, जिसमें कपिल देव, मिताली राज का नाम शामिल है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक सौरव गांगुली के जीवन पर बनने वाली बायोपिक को हरी झंडी दिखा दी गई हैं।

हमें मिली जानकारी के मुताबिक क्रिकेटर सैरव गांगुली ने खुद के जीवन पर बनने वाली बायोपिक के लिए हरी झंडी दिखा दी है। यह फिल्म टपंबवउ के बैनर के तले बनेगी. हालांकि, इसमें सैरव गांगुली का रोल कौन निभाएगा इसकी जानाकारी अभी तक आधिकारिक रूप से नहीं दी गई है। लेकिन खबरों की माने तो इसमें रणबीर कपूर सौरव गांगुली का रोल निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं। इससे पहले एक इंटरव्यू में दादा ने कहा था कि ऋतिक रोशन उनके फेवरेट एक्टर हैं, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनका किरदार ऋतिक निभा सकते हैं।

सौरव सौरव गांगुली ने कहा, “हां, मैंने बायोपिक के लिए हामी भर दी है. यह हिंदी में बनेगी, लेकिन अभी निर्देशक का नाम बताना संभव नहीं है। सब कुछ व्यवस्थित करने में अभी कुछ दिन और लगेंगे।“ हालांकि, सूत्रों ने बताया कि स्क्रिप्ट लिखी जा रही है। प्रोडक्शन हाउस की सौरव गांगुली के साथ कई मिटिंग हो चुकी हैं। उनकी बायोपिक बनेगी, ये तो वह फाइनल हो गया है, लेकिन गांगुली की भूमिका कौन निभाएगा? इसपर बात चल रही है। सूत्रों के मुताबिक अभिनेता का नाम लगभग फाइनल है। सौरव की भूमिका में रणबीर कपूर ’हॉट चॉइस’ हैं। दादा ने खुद रणबीर का नाम लिया है। हालांकि, लिस्ट में दो और कलाकार भी हैं।

हाल के सालों में खेलों और खिलाड़ियों पर बायोपिक बनाने का बॉलीवुड में चलन तेज हुआ है। एमएस धोनी, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, मिल्‍खा सिंह, मेरीकॉम और संदीप सिंह पर बायोपिक बन चुकी हैं। हाल ही में सायना नेहवाल, 1983 का वर्ल्‍ड कप जीतने वाली भारतीय टीम पर भी बायोपिक बनी। ऐसे में सौरव गांगुली के करियर पर बनी फिल्‍म भी दर्शकों को लुभा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here