बनारस और हरिद्वार के तर्ज पर महादेव घाट में करणी सेना ने की श्रद्धालुओं के साथ 1000 दीप से भव्य गंगा आरती घाट गूंजा हर हर महादेव के नारों से अदभुत नजारा

0
18

 

दिनांक 6 जनवरी 2023, शुक्रवार को पूर्णिमा की संध्या एवं छत्तीसगढ़ के लोक त्यौहार छेरछेरा के अवसर पर श्री राष्ट्रीय करणी सेना छत्तीसगढ़ द्वारा महादेव घाट रायपुर में आयोजित “खारुन गंगा मैया एवं हटकेश्वर महादेव की भव्य महाआरती का आयोजन सम्पूर्ण विधि विधान से काशी की तर्ज़ पर मंत्रोच्चार के साथ संपन्न हुआ। उक्त आयोजन में 1000 दीपों का दान किया गया व समस्त आगंतुक श्रद्धालुजनों को सेब-केला व खीर की प्रसादी का वितरण किया गया। आयोजन प्रमुख करणी सेना छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि वे करणी सेना की पूरी टीम व सनातन प्रेमी बंधुओं के साथ प्रत्येक माह की पूर्णिमा को यह महाआरती का आयोजन करने के लिए संकल्पित हैं।

श्री तोमर ने बताया कि उनके मन में विचार आया कि बनारस की तर्ज़ पर यहाँ भी गंगा आरती का आयोजन किया जाना चाहिए उसी विचार को भव्य रूप देकर प्रत्येक माह की पूर्णिमा को यह आयोजन करने का विचार आया जो गत माह 8 दिसंबर 2022 से प्रारंभ हुआ। श्री तोमर के अनुसार यह पावन आयोजन न सिर्फ सनातन आस्था व चेतना के प्रचार-प्रसार हिन्दुत्व को जागृत करने में महती भूमिका निभाएगा साथ ही हिन्दू समाज की एकता व संगठन के लिए भी महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

साथ ही करणी सेना छत्तीसगढ़ के विभिन्न पदाधिकारियों, रायपुर के करणी सैनिकों एवं बहु संख्या में पधारे सनातन प्रेमियों की उपस्थिति में यह आयोजन गरिमापूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here