मोदी सरकार के मंत्री आये और खाली चले गये शाह क्या करते है? – कांग्रेस

Estimated read time 1 min read

*अमित शाह छत्तीसगढ़ आ रहे हैं कुछ सौगात लाएंगे केंद्र के पास रुकी राज्य की हिस्से की राशि भी दिलायेगें?*

*मोदी के चुनावी वायदों कब पूरे होंगे? शाह बतायें – मोहन मरकाम*

रायपुर/06 जनवरी 2023।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले मोदी सरकार के दर्जनों मंत्री छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं। जनता ने उन मंत्रियों से जो उम्मीदें पाली थी उन उम्मीदों को पूरा करने में मोदी सरकार के मंत्री नाकाम रहे हैं। केंद्रीय सड़क एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी एकमात्र मंत्री हैं जो प्रदेश के नेशनल हाईवे के विकास के लिए 9000 करोड़ रुपए की राशि दिये हैं बाकी मंत्रियों का दौरा खानापूर्ति रहा है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार में दूसरे नंबर के सबसे ताकतवर मंत्री है अमित शाह और हमें पूरा विश्वास है अमित शाह अपने दौरे के दौरान राज्य सरकार की केंद्र के पास बकाया राशि लगभग 55 हजार करोड रुपए को भुगतान करने का निर्देश छत्तीसगढ़ की धरती से देंगे। राज्य का केंद्रीय बटालियन के पीछे लगभग 15 हजार करोड़ रुपया खर्च हो चुका है जो अब तक केंद्र ने भुगतान नही किया है, ओल्ड पेंशन स्कीम के तहत राज्य एवं शासकीय कर्मचारियों का जमा अंशदान लगभग 17240 करोड रुपए केंद्र सरकार के पास जमा है जिसे राज्य को मिलना है। कोयला रॉयल्टी के लगभग 4 हजार करोड़, जीएसटी एवं जीएसटी छतिपूर्ति की पूरी राशि नही मिला है। छत्तीसगढ़ में धान से एथेनॉल लगाने की अनुमति अब तक नहीं मिली है। छत्तीसगढ़ में बीते कई महीनों से ट्रेन बंद है जनता परेशान हैं वो कब शुरू होगी कृपया तारीख बताने का कष्ट करें। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ को क्या सौगात देंगे? आकांक्षी जिलों के लिए अतिरिक्त फंड जारी करेंगे ऐसी पूरी उम्मीद छत्तीसगढ़ की जनता लगाई हुई है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी ने प्रदेश में आकर जनता से वादा किया था कि केंद्र में उनकी सरकार बनेगी तो सभी के खाते में 15 -15 लाख रुपए आएंगे। बीते 8 साल से प्रदेश की जनता 15 लाख रुपए खाते में आने का इंतजार कर रही है। किस तारीख को पैसा जनता के खाते में ट्रांसफर होगा? दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा था 8 साल में प्रदेश के 43 लाख युवाओं को रोजगार मिलना था जो अब तक केंद्र सरकार ने नहीं दिया है। वह रोजगार प्रदेश के युवाओं को कब मिलेगा तारीख बताने की कृपा करें? 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा किया गया था आज हालात यह है कि मोदी सरकार के गलत नीतियों के चलते बढ़ती महंगाई से जनता हताश और परेशान हैं। महंगाई से जनता को राहत किस तारीख को मिलेगी यह बता दें? 2022 भी निकल चुका है लेकिन किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है? अमित शाह छत्तीसगढ़ की जनता को बताने का कष्ट करेंगे कि मोदी वन में जो वादा किया गया था वो तो जुमला साबित हो गया और मोदी टू भी 4 साल पूरा होने जा रहे हैं तो जनता आने वाले 1 साल में उन वादों को पूरा होने की उम्मीद लगाए या उसे भी जुमला मान कर भूल जाय?

सुशील आनंद शुक्ला
अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours