छत्तीसगढ़ की बेटी प्रियंका बिस्सा व्यास मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित होने वाले 17 वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 8-10 जनवरी में शामिल होंगी व प्रतिनिधित्व करेंगी ।

0
18

इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन, पी एम नरेंद्र मोदी के साथ गुयाना के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि, प्रियंका बिस्सा व्यास होंगी शामिल

भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में युवा प्रवासी भारतीय दिवस की थीम “नवाचारों और नई प्रौद्योगिकियों में युवाओं की भूमिका” रखी गई है।

8 से 10 जनवरी तक आयोजित उक्त युवा प्रवासी भारतीय सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुयाना के राष्ट्रपति, सूरीनाम की राष्ट्रपति, गबोन के प्रधानमंत्री, अमेरिका, जापान, इजराइल, कनाडा के काउंसिल जनरल, समेत 11 एंबेसडर और 19 देशों के प्रतिनिधियों के साथ ही युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह, विदेश मंत्रालय मंत्री डॉ एस जयशंकर एवं मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य रूप से शामिल होंगे ।

राष्ट्रपति पुरस्कार सम्मानित प्रियंका ने बताया की इस सम्मेलन का उद्देश्य देश विदेश में भारतीय युवाओं द्वारा राष्ट्रीय उत्थान के लिए किए गए कार्यों की सराहना करना एवं विश्व कल्याण हेतु योजनाओं पर चर्चा कर मजबूत संबंध कायम करना है ।

इससे पहले 14वें पी.बी.डी. सम्मेलन बैंगलोर में 45 देशों के बीच करमवीर चक्र प्राप्त प्रियंका बिस्सा व्यास ने सराहनीय प्रतिनिधित्व किया व अंतरराष्ट्रीय संबंधों को मजबूत करने चीन में इण्डियन यूथ एम्बेसडर भी बनी। सीजीपीएससी (CG PSC ) 2020 परीक्षा में प्रियंका पर प्रश्न पूछा गया था व पीएससी तथा यूपीएससी की विभिन्न किताबों में प्रियंका के बारे में पढ़ा जा रहा है । 400 से अधिक सम्मान विजेता वर्तमान में शोधकर्ता प्रियंका डिजिटल व युवा सशक्तिकरण पर शोध कर रही है व सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here