ऋषभ पंत की चोट पर बोले सौरव गांगुली- वह जल्द ही ठीक होगा और वापस लौटेगा

0
11

नई दिल्ली (IMNB). सड़क हादसे के बाद से ऋषभ पंत की हालत स्थिर बनी हुई है। वह देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने वाले सौरव गांगुली ने कहा कि वह जल्द ही वापसी करेंगे। 

 टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की चोट को लेकर सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही ठीक होकर मैदान में वापसी करेंगे। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हैं। उन्हें दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने तीन लीग में अपनी टीमों का डायरेक्टर बनाया है। गांगुली ने पंत के जल्द ठीक होने और मैदान में वापसी की उम्मीद जताई है।

ऋषभ पंत राष्ट्रीय राजमार्ग 58 में गाड़ी चलाते समय अपना संतुलन खो बैठे थे और उनकी कार डिवाइडर से टकराकर भीषण हादसे का शिकार हो गई थी। काफी दूर तक घिसटने के बाद पंत की कार में आग लग गई थी। हालांकि, समय रहते वह कार से बाहर आ गए और पंत की जान बच गई। ऋषभ की कार जलकर पूरी तरह से खाक हो गई, लेकिन उन्हें ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है। पंत के माथे पर टांके लगे हैं और पैर में फ्रैक्चर है। उनके घुटने, टखने और पीठ में भी चोट है।
गांगुली ने पंत की चोट पर कहा, “मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं, बस इतना ही कह सकता हूं। आप जानते हैं कि जीवन में चीजें होती रहती हैं और आपको आगे बढ़ने की जरूरत है, इसलिए उम्मीद है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे और जल्द ही सही राह पर लौट आएंगे।” पैर में फ्रैक्चर की वजह से पंत लगभग छह महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रह सकते हैं।
फीफा विश्व कप को लेकर सवाल किए जाने पर गांगुली ने कहा “आप जानते हैं कि मैं फुटबॉल को करीब से देखता हूं और मैं इसे थोड़ा बहुत समझता भी हूं। मैंने भले ही क्रिकेट खेला हो, लेकिन मैं इस खेल को थोड़ा बहुत समझता हूं। मुझे लगता है कि मैंने अपने जीवन में यह सबसे अच्छा फुटबॉल विश्व कप मैच देखा है। रूस की मेजबानी बहुत अच्छी थी और मुझे लगता है कि कतर को फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी मिलने पर बहुत आलोचना हुई थी, लेकिन मुझे लगता है कि वे इसे दूसरे स्तर पर ले गए हैं। मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही सफल विश्व कप रहा है।”
गांगुली ने फ्रांस के फारवर्ड किलियन एम्बाप्पे की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने कहा “एमबाप्पे पूरी शानदार खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि वह विश्व कप फाइनल के बाद से सोए नहीं होंगे, क्योंकि बहुत कम ही आप विश्व कप फाइनल में चार गोल करेंगे और फिर भी हार जाएंगे और उनके साथ ऐसा ही हुआ। उन्होंने 19 साल की उम्र में एक विश्व कप और 23 साल की उम्र में एक और वर्ड कप फाइनल जीता है, इसलिए दुनिया उनके कदमों के नीचे है।”

लियोनेल मेसी ने आखिरकार वह ट्रॉफी जीती जिसके लिए वह सबसे ज्यादा तरस रहे थे और गांगुली को लगता है कि यह “उचित” था कि अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने अपने आखिरी प्रयास में कप जीता। उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि अपने आखिरी विश्व कप में मेसी के लिए यह (जीत) उचित है। 35 साल की उम्र में उन्होंने अपने विश्व कप करियर को एक ट्रॉफी के साथ समाप्त किया, जो यह भी दिखाता है कि आप कितने अच्छे हैं और आप कितने महान हैं।

“विश्व कप जीतने के लिए सालों-साल संघर्ष करना पड़ता है। अर्जेंटीना के लिए विश्व कप जीतने में उन्हें सोलह साल लग गए और मुझे लगता है कि उस गति को देखना अभूतपूर्व था जिसे टीवी पर महसूस नहीं किया जा सकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here