जगदलपुर कलेक्टर  चंदन कुमार ने किया सोरगांव और विश्रामपुरी के स्कूल, आंगनबाड़ी और स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण

Estimated read time 0 min read
अनुपस्थित शिक्षकों से कलेक्टर ने मांगा स्पष्टीकरण
जगदलपुर, 29 दिसंबर 2022/ कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने गुरुवार को बस्तर विकासखण्ड के सोरगांव और विश्रामपुरी के स्कूलों का किया औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुछ शिक्षकों को अनुपस्थित पाए जाने पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने इस दौरान उपस्थित शिक्षकों से उनके गतिविधियां और प्रतिदिन के लिए निर्धारित की गई पाठ योजनाओं के संबंध में भी जानकारी ली। कुछ शिक्षकों द्वारा पाठ योजनाओं के क्रियान्वयन में बरती जा रही लापरवाही पर उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने बच्चों को पढ़ाने के दौरान शिक्षकों द्वारा अधिक से अधिक ब्लैकबोर्ड का उपयोग करने और बच्चों को काॅपी में लिखने की आदत डालने पर जोर दिया। उन्होंने बच्चों से नियमित तौर पर किताब वाचन करवाने के निर्देश भी दिए।
कलेक्टर ने इस दौरान मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्धारित सारणी के अनुसार मैन्यू की सब्जियां नहीं बनाए जाने पर संबंधित स्व सहायता समूह के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने मध्यान्ह भोजन पंजी का नियमित तौर पर संधारण करने के निर्देश भी शिक्षकों को दिए।
इस दौरान कलेक्टर ने सोरगांव में आयुष्मान वेलनेस सेंटर और विश्रामपुरी स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का भी औचक निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केन्द्र के व्यवस्थित संचालन हेतु शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई सामग्री का उचित उपयोग करने के संबंध में निर्देशित किया। इस अवसर पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री ओमप्रकाश वर्मा उपस्थित थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours