घर के मेन गेट के बीचों-बीच खड़े किए गए विद्युत पोल से परेशान आवेदक पहुंचा जनदर्शन

Estimated read time 1 min read

-पर्ची में लिखी दवाईयों को खरीदने के लिए आवेदक के पास नहीं है पैसे, पहुंची जनदर्शन
-भविष्य निधि के इंतजार में है शिक्षक
– आज जनदर्शन में कुल 96 आवेदन प्राप्त हुए
दुर्ग 27 दिसंबर 2022 /घर के मेन के गेट के बीचों-बीच लगे विद्युत पोल को हटाने के लिए आवेदक ने जनदर्शन में आवेदन दिया। आवेदक का कथन था कि उसके घर के मेन गेट के ठीक मध्य में विद्युत विभाग द्वारा पोल स्थापित किया गया है। जिससे घर के आवागमन में परिवारजनों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। आगे आवेदक ने बताया कि पति-पत्नि दोनों अस्वस्थ चल रहे हैं, उसकी उम्र 74 वर्ष है और उसकी पत्नी की 72, इस वृद्ध अवस्था में प्रवेश द्वार से एक कदम भी आगे बढ़ा पाना उनके लिए संभव नहीं है। उन्हें अपने इलाज के लिए गाड़ी प्रवेश द्वार पर ही चाहिए। उनके घर के छोटे बच्चे भी प्रवेश द्वार के आसपास ही खेलते हैं। ऐसे में कभी भी दुर्घटना घटित होने की संभावना बनी रहती है। विशेष रूप से बरसात के दिनों में, इसलिए आवेदक विद्युत पोल को घर के प्रवेश द्वार से हटवाना चाहता है। आवेदन का संज्ञान लेते हुए सीएसइबी के संबंधित अधिकारी को आवेदन प्रेषित किया गया और वैकल्पिक रास्ता निकालने के लिए निर्देशित किया गया।
अस्थमा से पीड़ित विधवा आज जनदर्शन में अपना आवेदन लेकर पहुंची थी। जहां उसने बताया कि अपने पड़ोसी की उपस्थिति में एक दिन वो अचानक मूर्क्षित होकर गिर पड़ी तत्पश्चात् उसे पड़ोसियों द्वारा शंकराचार्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। परंतु आयुष्मान कार्ड जैसी बुनियादी सुविधा और पैसे के अभाव में उसका इलाज अपूर्ण रहा। इसके अलावा उसने बताया कि पर्ची में लिखी दवाईयों के लिए भी उसके पास पैसे नहीं है। वह अपनी बेटी के साथ मायके में रहती है, उसने बताया कि ससुराल पक्ष के तरफ भी उसे किसी प्रकार का सहयोग नहीं प्राप्त हो रहा है। इसलिए उसका निवेदन था कि उसके इलाज के लिए उसे सहायता मुहैय्या कराई जाए। आवेदन पर संज्ञान लेते हुए सीएमएचओ को आवेदन प्रेषित किया गया और आयुष्मान कार्ड व छत्तीसगढ़ शासन की अन्य योजनाओं का लाभ आवेदिका को मिल सके उसके लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।
इसके अलावा शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला सिरसा कला पाटन से उच्च श्रेणी के शिक्षक पद से सेवानिवृत हुए आवेदक का आवेदन भी जनदर्शन आया था। जहां उन्होंने बताया कि सेवानिवृत्त होने के पश्चात् भविष्य निधि की राशि को आहरित करने के लिए कोषालय में उनके द्वारा देयक प्रस्तुत किया गया है। परंतु उनकी राशि खाते में अभी तक जमा नहीं हो पाई है। आवेदन को संबंधित अधिकारी को प्रेषित किया गया और शीघ्र निराकरण के लिए निर्देशित भी किया गया। आज जनदर्शन में कुल 96 आवेदन प्राप्त हुए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours