सड़क निर्माण में लगे टीमों की संख्या बढ़ाएं, गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा करना है काम-कलेक्टर रानू साहू

Estimated read time 0 min read

सड़क निर्माण कार्य के औचक निरीक्षण में पहुंची कलेक्टर श्रीमती रानू साहू
रायगढ़, 26 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने पुसौर विकासखंड के अंतर्गत चल रहे सड़क निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा भी इस दौरान साथ रहे।
कलेक्टर श्रीमती साहू ने पुसौर विकासखंड में सूपा से कुर्रुभांठा तक निर्माणाधीन मार्ग के निरीक्षण में पहुंची। यहां उन्होंने चल रहे डीबीएम और ड्रेनेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया। यह सड़क एडीबी के द्वारा बनवाई जा रही है। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि सड़क में 12 कि.मी. डीबीएम हो गया है और 12 कि.मी. डबल्यूएमएम का काम किया जा चुका है। सड़क में लेयरिंग का काम किया जा रहा है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने काम की धीमी गति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि काम तेजी से पूरा किया जाना है। कार्य की गति बढ़ाने टीम की संख्या तत्काल बढ़ाएं। साथ ही काम की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
इस दौरान एसडीएम रायगढ़ श्री गगन शर्मा, सीईओ जनपद पंचायत श्री महेश पटेल, तहसीलदार पुसौर श्री एन.के.सिन्हा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री टी.के.जाटवर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
गौठान में गोठ कार्यक्रम में शामिल हुई कलेक्टर श्रीमती रानू साहू
कलेक्टर श्रीमती रानू साहू आज पुसौर विकासखंड के ग्राम सेमरा में आयोजित गौठान में गोठ कार्यक्रम में शामिल हुई। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने गौठान में कार्यरत महिला समूहों से उनके कामकाज के बारे में चर्चा की। महिलाओं ने बताया कि समूह द्वारा गौठान में वर्मी कंपोस्ट निर्माण और सब्जी उत्पादन का कार्य कर रही हैं। अब तक पौने तीन लाख रुपए का वर्मी कंपोस्ट बिका है। इसके अलावा महिलाएं पापड़ बनाने का व्यवसाय भी कर रही हैं। कलेक्टर श्रीमती साहू ने कहा कि शासन की योजनाओं से महिलाएं स्वावलंबन की ओर अग्रसर हैं और स्थानीय स्तर पर ही आय अर्जित कर पा रही हैं। उन्होंने गौठान में गतिविधियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। समूह को महिलाओं ने गौठान का समतलीकरण कराने और यहां भवन निर्माण करवाने की मांग रखी। जिस पर कलेक्टर श्रीमती साहू ने जल्द कार्य करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उल्लेखनीय है कि गौठान में गोठ कार्यक्रम के द्वारा शासन की विभिन्न योजनाओं तथा लाभ लेने के बारे में जानकारी दी जा रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours