संतराम नेताम विधायक निवास मैं जन  चौपाल के साथ पहुंचने वाले ग्रामीणों के समस्या निराकरण के साथ भर पेट भोजन कर खुशियों के साथ घर पहुंचते है 

Estimated read time 1 min read

केशकाल – केशकाल विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम इन दिनों सुबह से ही अपने केशकाल स्थित निवास में जनचौपाल लगाकर आम जनता की मांगों और समस्याओं को सुन रहे हैं। साथ ही पूरे दिन अपने विधानसभा के अलग अलग गांव जाकर भेंट मुलाकात करते हुए जनता से रूबरू हो रहे हैं। इस जनचौपाल में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में अलग अलग क्षेत्र के ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचते हैं। इस जनचौपाल की खास बात यह है कि यहाँ दूर दराज से आने वाले सभी ग्रामीणों के लिए 24 घण्टे व प्रतिदिन भोजन की व्यवस्था रखी गई है। साथ ही यदि किसी कारणवश ग्रामीणों को वापस अपने गांव जाने के लिए सुविधा नहीं मिल पाती तो उनके लिए ठहरने के लिए भी आवश्यक व्यवस्था की गई है।

इस बारे में ग्राम टेंवसा से आए ग्रामीण मंगतराम शोरी ने बताया कि इससे पहले भी हम बहुत से नेताओं और मंत्रियों से मिलने जाते थे। उनसे मिलने के लिए हमको किसी सहारे की आवश्यकता पड़ती थीं। लेकिन जिस प्रकार से विधायक संतराम जी से सीधे मुलाकात होती है साथ ही उनके निवास में हमको सम्मान मिलता है वह सबसे अलग है। यहां आने पर हमारी मांगे तो पूरी होती ही है साथ ही भोजन की व्यवस्था भी रहती है।

मैनपुर से आए ग्रामीण आत्माराम भट्ट ने बताया कि इससे पहले सेवकराम नेताम केशकाल के विधायक थे। जब हम उनसे मिलने जाते थे तो हमको चाय तक के लिए नहीं पूछा जाता था। लेकिन जब से विधायक संतराम यहां के विधायक बने हैं तब से अब तक हमारी सभी समस्याओं और मांगों का त्वरित निराकरण हो जाता है।

वहीं विधायक संतराम नेताम ने बताया कि केशकाल विधानसभा भौगोलिक दृष्टिकोण से काफी बड़ा है। जिसके चलते लगभग 60-70 किलोमीटर की दूरी तय कर के ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर केशकाल आते हैं। ऐसे में पिछले डेढ़ साल से हमारे कार्यालय के समक्ष बनाए गए शेड में दूर दराज से आने वाले ग्रामीणों के लिए हमने 24 घण्टे भोजन की व्यवस्था कर दिया है। हमारा प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति भूखे प्यासे न लौटे और कभी कभी समय मिलने पर मै स्वयं ग्रामीणों के साथ बैठ कर भोजन कर लेता हूं। साथ ही उनके रात्रि विश्राम के लिए भी हमने उचित व्यवस्था कर दिया है। साथ ही भविष्य में भी मैं इसी तरह से जनसेवा के लिये ततपर रहूंगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours