स्व सहायता समूहों को सहजता से प्रदान करें ऋण की सुविधा जिलास्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Estimated read time 0 min read

जगदलपुर, 22 दिसंबर 2022/ कलेक्टर श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार 22 दिसंबर को कलेक्ट्रेट के आस्था  सभाकक्ष में जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने स्व सहायता समूहों को सहजता पूर्वक ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश बैंक अधिकारियों को दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत बीमित हितग्राही की मृत्यु होने पर बीमा राशि के भुगतान के लिए बैंकों की ओर से पहल किए जाने की आवश्यकता बताई।
कलेक्टर ने अधिक से अधिक मत्स्य पालक  और पशु पालक किसानों को किसान  क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, जिससे उन्हें अल्प ब्याज पर ऋण की सुविधा उपलब्ध हो सके और वे आसानी से व्यवसाय के लिए धन का प्रबंध कर सकें। बैठक में जिले में बैंकिंग गतिविधि, साख जमा अनुपात की समीक्षा की गई। उन्होंने उद्योग विभाग, अंत्यावसायी वित्त विकास निगम आदि के माध्यम से स्वरोजगार स्थापना के लिए प्रेषित ऋण प्रकरणों का तेजी से निराकरण करने के निर्देश भी दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रकाश सर्वे, भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री आकाश सतपथी, अग्रणी बैंक प्रबंधक प्रवीण खोब्रागढ़े सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours