तवांग की घटना पर सेना का पहला रिएक्शन, जानिए जनरल आरपी कलिता ने क्या कहा

Estimated read time 1 min read

भारतीय सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता ने कहा कि तवांग में चीन की सेना ने घुसपैठ की कोशिश की लेकिन भारतीय सैनिकों ने उन्हें रोक दिया। फिलहाल तवांग में हालात कंट्रोल में है।

नई दिल्ली(IMNB) : तवांग में चीनी सेना (पीएलए) के साथ हुई झड़प पर पहली बार सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने आई है। सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता ने कहा कि तवांग में हालात नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि चीनी सैनिकों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा को पार किया। भारतीय सेना ने चीनी सेना की इस हरकत का विरोध किया। इस विरोध के दौरान झड़प हुई और दोनों तरफ के सैनिकों को चोटें आईं है।

लेफ्टिनेंट जनरल कलिता ने कहा कि स्थानीय स्तर पर बुमला में दोनों सेनाओं की फ्लैग मीटिंग हुई और हालात को कंट्रोल में किया गया। फिलहाल तवांग में हालात नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना हमेशा अपने देश की रक्षा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि शांति हो या संघर्ष, प्राथमिक कार्य बाहरी या आंतरिक खतरे के खिलाफ देश की क्षेत्रीय अखंडता को सुनिश्चित करना है।उन्होंने कहा कि सेना हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours