प्रदेश में चल रहा भ्रष्टाचार और माफिया राज – डॉक्टर रमन सिंह

0
7

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने प्रेस वार्ता कर प्रदेशवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं। डॉ रमन सिंह ने राज्योत्सव के मौके पर छत्तीसगढ़ के निर्माण से लेकर उसकी अब तक की विकास यात्रा को छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित करते हुए कहा कि अटल जी ने न केवल छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना की बल्कि आज तक जो भी विकास दिख रहा है वो उनके सपनों के छत्तीसगढ़ के अनुरूप है।

इसके साथ ही उन्होंने राज्य के इस 22 साल के यात्रा को सन 2000 से 2003, 2003 से 2015 एवं 2015 से अब तक 3 कालखंडों में विभाजित कर उनकी व्याख्या की, उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन काल के बाद के इस तीसरे कालखंड के इन 4 सालों में छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है शांति का टापू छत्तीसगढ़ आज पूरी तरह से अपराध के साए में है। इन चार सालों में छत्तीसगढ़ देश और दुनिया के सामने बदनाम हुआ है, कोल माफियाओं और रेत माफियाओं के साथ ही कांग्रेस के शराबबंदी के अधूरे वादे की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने जन घोषणा पत्र के शराब बंदी के जिस वादे को बार-बार गाँव-गाँव में दोहराया था आज वो दिख रहा है की कैसे गली-गली में शराब बिक रही है।

इसके साथ ही बजट की बात करते हुए उन्होंने बताया कि किस तरह भाजपा के शासन काल में सरकार ने बजट हर 5 साल में दुगना किया जबकि कांग्रेस सरकार के बजट की रफ़्तार इससे बहुत धीमी है इसके अलावा 50 हजार करोड़ का कर्ज भी हो गया जबकि राज्य के साथ केंद्र के सम्पूर्ण संसाधन भी मिले, सड़कों की बात करते हुए उन्होंने बताया की भाजपा के शासन काल में कैसे सड़कों का निर्माण किया गया जबकि कांग्रेस के इस शासन काल में सड़कों की हालत तो जगजाहिर है। आज छत्तीसगढ़ में विकास के स्थान पर प्रदेश सिर्फ CD और ED में प्रदेश उलझा हुआ है आज ED ने इस सरकार पर आगे आरोपो को प्रमाणित कर दिया है इसके बाद अब इस सरकार को अपने पद में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार बनता है क्या? आज छत्तीसगढ़ में सिर्फ नारे की सरकार चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here