बालोद में राष्ट्रीय राजमार्ग एवं लोक निर्माण विभाग के सड़क निर्माण कार्य का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

0
15

 

*गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें निर्माण कार्य*

रायपुर, 30 अक्टूबर 2022/ जिला मुख्यालय बालोद में गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-930 तथा लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत धनेली चौक गुरूर से पड़कीभाट, सनौद तक निर्माणाधीन सड़क मार्ग का निरीक्षण आज कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने किया। कलेक्टर ने बालोद बस स्टैंड के पास मिनीमाता चौक में पहुंचकर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-930 के चौड़ीकरण के कार्य का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से निर्माण कार्य के प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

कलेक्टर श्री शर्मा ने मौके पर उपस्थित एसडीएम श्री जी.डी.वाहिले एवं तहसीलदार श्री परमेश्वर मंडावी से अतिक्रमण हटाने हेतु की जा रही कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को दो दिनो के भीतर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को पूरा करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने गुरूर पहुंचकर लोक निर्माण विभाग के अंर्तगत धनेली चौक से 16.8 किलोमीटर निर्माणाधीन गुरूर-पड़कीभाठ-सनौद मार्ग के निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता एवं अधिकारियों से निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। अधिकारियो ने बताया कि निर्माणाधीन मार्ग में डब्ल्यू एम एम एवं डामरीकरण का कार्य शेष रह गया है तथा कार्य को पूरा करने करने की अवधि अप्रैल 2023 तक है।
कलेक्टर ने अधिकारियो को सड़क निर्माण कार्य के निर्धारित समय अवधि से पूरा करने तथा शतप्रतिशत गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को नियमित रूप से गुणवत्ता जांच की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने अधिकारियांे को निर्माण कार्य का निर्धारित समयावधि के पूर्व गुणवत्ता युक्त ढंग से पूरा कराने हेतु कार्य योजना तैयार कर उसके आधार पर कार्य करने को कहा।
——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here