प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार में 10 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए “रोजगार मेला” के पहले चरण का शुभारंभ किया

0
14

केंद्रीय मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने पीएलडब्ल्यू, पटियाला में आयोजित “रोजगार मेला” के दौरान पंजाब और आसपास के क्षेत्रों से नवनियुक्त व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए

नई दिल्ली (IMNB).
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश भर के 50 केंद्रों में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार की 10 लाख नौकरियों के लिए भर्ती अभियान “रोजगार मेला” के पहले चरण का शुभारंभ किया। समारोह के दौरान 75,000 से अधिक नवनियुक्त व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री ने इन नव नियुक्त व्यक्तियों को वर्चुअल मोड के माध्यम से संबोधित किया और नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों से सेवा की भावना के साथ काम करने का आग्रह किया।

युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में “रोजगार मेला” एक महत्वपूर्ण कदम है। प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार सभी मंत्रालय और विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों की मौजूदा रिक्तियों को भरने के लिए कार्य कर रहे हैं।

पंजाब में यह वृहद आयोजन पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्लू), पटियाला और रेल कोच फैक्ट्री (आरसीएफ), कपूरथला में किया गया। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री तथा आवास एवं शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने पीएलडब्ल्यू, पटियाला में आयोजित “रोजगार मेला” के दौरान पंजाब और आसपास के क्षेत्रों से नवनियुक्त व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इन नवनियुक्त व्यक्तियों को पीएलडब्ल्यू पटियाला, कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी), डाक विभाग, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और विभिन्न राष्ट्रीय बैंकों में नियुक्त किया

श्री हरदीप सिंह पुरी ने एक ट्वीट में कहा, “भारत के युवाओं के लिए बड़ा दिन! PM @narendramodi जी ने #RozgarMela का शुभारंभ किया जिसमें 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी! पहले चरण में 75,000 नौकरियां पटियाला से चुने गए कुल 75 उम्मीदवारों में से 25 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए बहुत खुशी हो रही है।

यह भर्ती केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों द्वारा स्वयं और संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी), कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी), रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जाती है। तेजी से भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया को सरल और तकनीकी रूप से कुशल बनाया गया है। पीएलडब्ल्यू, पटियाला में एकत्रित नवनियुक्त युवाओं में काफी उत्साह था, जो सेल्फी लेते और साक्षात्कार देते देखे गए। उन्होंने नियुक्ति पाने के लिए प्रधानमंत्री का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here