कोरिया जिले में 4.8 तीव्रता के भूकंप के झटके, जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं

Estimated read time 0 min read

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग में स्थित कोरिया जिले के कुछ हिस्सों में शुक्रवार तड़के 4.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पिछले तीन महीने में यह तीसरी बार है, जब कोरिया जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘‘कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर के पास ंिछदंड में सुबह करीब पांच बजकर 28 मिनट पर 4.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र धरती की सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में था.’’ उन्होंने कहा कि यह एक हल्का, मध्यम श्रेणी का भूकंप था, जिससे कोई बड़ी क्षति नहीं हुई. हालांकि, संभव है कि इसके परिणामस्वरूप भूकंप के केंद्र के 20 किलोमीटर के दायरे में स्थित कच्चे (मिट्टी के) मकानों को नुकसान हुआ हो.

अधिकारियों ने बताया कि अब तक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारियों को स्थिति की सावधानीपूर्वक निगरानी करने और नुकसान होने पर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है.इससे पहले, कोरिया जिले में इस साल जुलाई में दो बार और अगस्त में सूरजपुर जिले में एक बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. 29 जुलाई को बैकुंठपुर इलाके में 4.6 तीव्रता का भूकंप आया था. इसी इलाके में 11 जुलाई को 4.3 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था. चार अगस्त को सूरजपुर के गंगोटी इलाके में 3.0 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours