महासमुंद: 40 हजार रुपए रिश्वत लेते महिला कर्मचारी समेत दो गिरफ्तार

Estimated read time 1 min read

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पेंशन और जीपीएफ निकालने के एवज में 40 हजार रुपए रिश्वत लेते एक महिला कर्मचारी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. एसीबी के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.
अधिकारियों ने बताया कि एसीबी के दल ने सेवानिवृत्ति के बाद एक महिला से पेंशन और जीपीएफ की राशि निकालने के एवज में 40 हजार रुपए रिश्वत लेते महासमुंद जिले के पशु चिकित्सा सेवा विभाग के उप संचालक कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-एक सरिता त्रिपाठी और सहायक ग्रेड-दो उमाशंकर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि प्रार्थी महिला ने एसीबी रायपुर में शिकायत की थी कि सेवानिवृत्त होने के बाद जब उसने पेंशन और जीपीएफ की राशि निकालने के लिये त्रिपाठी और गुप्ता से संपर्क किया तब उन्होंने उनसे (महिला से) रिश्वत की मांग की थी. उन्होंने बताया कि प्रार्थी महिला ने पहली किस्त के रूप में 57 हजार रूपए उन्हें दे दिया था, जब वह दूसरी किस्त के रूप में 40 हजार रुपए की मांग करने लगे तब महिला ने इसकी शिकायत एसीबी में की थी.

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत की सत्यापन के बाद एसीबी ने आज प्रार्थी महिला को त्रिपाठी और गुप्ता के कार्यालय में भेजा, जब दोनों ने पैसा स्वीकार किया तब एसीबी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.
उन्होंने बताया कि दोनों कर्मचारियों को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours