कोरबा: दर्दनाक सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, कई यात्री गंभीर रूप से घायल…

0
6

मड़ई/रायपुर. कोरबा जिले में नेशनल हाइवे 130 पर दर्दनाक सड़क हादसे में 7 लोगों की जान चली गई. मृतकों में दो महिलएं, 4 पुरुष और एक बच्चा है. रायपुर से सीतापुर जा रही तेज रफ्तार मेट्रो बस खड़े ट्रेलर से टकरा गई. बस में सवार कई यात्री गंभीर रूप से घायल है. जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना सुबह 4 बजे की बताई जा रही है.

जिले के पोंडी उपरोड़ा नेशनल हाईवे 130 पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. तड़के सुबह 4 बजे की घटना बताई जा रही है. रायपुर से सीतापुर जा रही तेज रफ्तार मेट्रो बस CG 04 MM3195 मड़ई के पास खड़े ट्रेलर से टकरा गई जिसमें एक बच्चे सहित 7 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 4 पुरुष, 2 महिला और एक बच्चा है. हादसे में 12 यात्री घायल हुए हैं. जिनमें कुछ यात्री गंभीर घायल है.

हाईवे पेट्रोलिंग की टीम मौके पर मौजूद है. संजीवनी 112 एंबुलेंस की सहायता से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. 6 लोगों के शव पोड़ी उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखे गए हैं. मृतकों के कुछ परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं.बस के उड़े परखच्चे : बस की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसके बाई तरफ के परखच्चे उड़ गए हैं. ट्रेलर से रगड़ाते हुए बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है. कटघोरा से अंबिकापुर तक बनी नेशनल हाईवे 130 पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है।

भीषण सड़क हादसे के बाद इसकी सूचना आसपास के क्षेत्र में फैल गई. बस में सवार कुछ यात्रियों ने मदद के लिए फोन मिलाया. जिसके बाद सुबह से ही राहत और बचाव कार्य जारी है. बस को बांगो थाने में लाकर खड़ा किया गया है. जबकि ट्रेलर मौके पर ही मौजूद है. सड़क हादसे में जिनकी मृत्यु हुई है. फिलहाल उनकी पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस इसके लिए प्रयासरत है. जबकि कुछ घायलों और मृतकों के परिजन पोड़ी उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच चुके हैं.

खबर है कि घायल और मृतक अंबिकापुर के सीतापुर निवासी है.हाल ही में एक और बस टकराई थी खड़े ट्रेलर से : बीते हफ्ते इसी सड़क पर एक और सवारी बस ठीक इसी अंदाज में ट्रेलर से टकरा गई थी. लेकिन उस हादसे में किसी की मौत नहीं हई थी. सिर्फ 6 लोग घायल हुए थे, रात के अंधेरे में अक्सर भारी-भरकम ट्रकों को सड़क किनारे खड़ा करना दुर्घटना का बड़ा कारण बन रहा है.इस मार्ग पर घटनाओं का एक कारण आवारा मवेशियों सड़क पर बेखौफ जमा होना भी माना जा सकता है जहां प्रशासन द्वारा कोई खास पहल नजर आती है पूर्व में भी मवेशियों के कारण कई घटनाएं सामने आ चुकी है।

मुख्यमंत्री ने मड़ई घाट सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा के बांगो थाना अंतर्गत नेशनल हाइवे पर मड़ई घाट के समीप आज सुबह हुई दुर्घटना में सात लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृतकों के परिवार जनों को आवश्यक सहयोग और घटना में घायलों के समुचित उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. रायपुर से सीतापुर, अंबिकापुर की ओर जाने वाली बस के एक खड़ी ट्रेलर के टकरा जाने से यह हादसा हुआ. बघेल ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here