मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल होने के लिए चार मंत्री झारखंड लौटे

0
6

रायपुर. झारखंड में सत्ताधारी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के रायपुर पहुंचे 32 विधायकों में से चार मंत्री बुधवार शाम रांची लौट गए. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि झारखंड में सत्ताधारी संप्रग के विधायक प्रदीप यादव और मंत्री सत्यानंद भोक्ता बुधवार शाम को एक विशेष विमान से रायपुर पहुंचे. बाद में चार मंत्री आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, रामेश्वर उरांव और बादल पत्रलेख इस विमान से झारखंड लौट गए.

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इस विमान में अपने चार सहयोगियों के साथ भोक्ता भी थे. वहीं, विधायक यादव को नवा रायपुर के मेफेयर रिजॉर्ट में ठहराया गया है. झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने विमानतल पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘हम (मंत्री) वापस जा रहे हैं क्योंकि बृहस्पतिवार को कैबिनेट की बैठक होनी है. भाजपा ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और गोवा में जो किया है, उसे झारखंड में भी दोहराना चाहती है. ऐसी खबरें हैं कि हमारे मुख्यमंत्री को विधायक पद से अयोग्य घोषित कर दिया गया है, जबकि चुनाव आयोग के फैसले को सार्वजनिक नहीं किया गया है. हम कोई डर नहीं है क्योंकि हमारे पास पर्याप्त संख्याबल है.’’

झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने राज्य में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच मंगलवार को अपने 32 विधायकों को रायपुर भेज दिया था. विधायकों को नवा रायपुर के एक आलीशान रिजॉर्ट में ठहराया गया है. राज्य में कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों के साथ रायपुर नहीं आए लेकिन झामुमो और कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता उनके साथ हैं. झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 49 विधायक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here