रायपुर: इस बार भी जेल में राखी बांधने की अनुमति नहीं, राखी जमा कर लौटीं बहनें

Estimated read time 1 min read

रायपुर: केंद्रीय जेल रायपुर में कैद भाइयों को राखी बांधने बहने सुबह से पहुंचीं हुईं हैं। कोरोना गाइड लाइन जारी रहने से इस बार भी राखी बांधने की अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए सभी बहनों को अपने भाइयों के नाम राखी, मिठाई और पकवानों के पैकेट जेल गेट पर जमा कर लौटना पड़ा।

परिजनों, बहनों को उप जेल के अंदर प्रवेश पूर्णता वर्जित वर्तमान में कोविड-19 का संक्रमण को ध्यान में रखते हुये कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत रखते हुए इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व पर प्रदेश की जेलों में कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया है। सहायक जेल अधीक्षक नारायणपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि रक्षाबंधन पर्व पर उप जेल में भी कोई कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जावेगा।

रक्षाबंधन पर्व पर परिजनों, बहनों को उप जेल के अंदर प्रवेश पूर्णता वर्जित रहेगा। बंदी परिजन, बहनों को जेल के अंदर प्रवेश देकर अपने बंदी भाईयों को सीधे तौर पर राखी बांधने की मनाही है। उन्होंने यह भी बताया कि रक्षाबंधन पर्व के दिन बंदी परिजन मुलाकात हेतु प्रिजन कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग की सुविधा जेल प्रशासन ने द्वारा बंदी परिजनों को उपलब्ध करायी जावेगी। साथ ही परिजन, बहनें बंदी भाईयों हेतु राखियाँ उप जेल गेट में जमा कर सकती हैं। उक्त राखियाँ सेनेटाइज कर बंदियों को प्रदाय कर दी जायेगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours