बीजापुर: मुठभेड़ के बाद हथियार और विस्फोटक बरामद, एक घायल नक्सली भी पकड़ा गया

Estimated read time 1 min read

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने माओवादियों से मुठभेड़ के बाद हथियार, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया है तथा एक घायल नक्सली को पकड़ा है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मोदकपाल थाना क्षेत्र में बोंगला-पंगुर गांव के जंगलों में सुरक्षार्किमयों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया और एक घायल नक्सली को पकड़ा.

उन्होंने बताया कि जंगलों में माओवादियों की की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद छह अगस्त को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल के जवान सात अगस्त को बोंगला-पंगुर गांव के जंगल में थे तब माओवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि दोनों ओर से लगभग 30 मिनट तक गोलीबारी चलने के बाद माओवादी वहां से फरार हो गए. बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक एसएलआर राइफल, 29 गोलियां, एक इंसास राइफल, चार गोलियां, एक 303 रायफल, छह गोलियां, विस्फोटक, माओवादी साहित्य और अन्य सामान बरामद किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर खून के धब्बे और घसीटे जाने के निशान मिले हैं. इससे मुठभेड़ में लगभग तीन माओवादियों के मारे जाने की संभावना है.

उन्होंने बताया कि खोजबीन के दौरान सुरक्षा बलों ने पंगुर के जंगल से एक घायल माओवादी को पकड़ा एवं उसके कब्जे से एक हथगोला, पांच डेटोनेटर, 12 बोर बंदूक और 10 गोलियां बरामद की गयीं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में माओवादियों के खिलाफ अभियान जारी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours