महासमुंद: आकाशीय बिजली गिरने से पांच महिलाओं की मौत, छह अन्य घायल

Estimated read time 1 min read

महासमुंद/रायपुर. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में शुक्रवार दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से पांच महिलाओं की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गईं. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हादसा जिले के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के घाटकछार गांव में हुआ और आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवाने वाली महिलाओं की पहचान जानकी, लक्ष्मी यादव, बसंती, जमोवती और नोहरमति के रूप में हुई है.

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली है कि घाटकछार गांव निवासी महिलाएं शुक्रवार दोपहर खेत में काम कर रही थीं, तभी वहां अचानक तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर पांच महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गईं. अधिकारियों के अनुसार, जब हादसे की जानकारी ग्रामीणों को मिली, तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी और घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

उन्होंने बताया कि इस घटना में घायल छह महिलाओं को सरायपाली गांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले, राज्य के जशपुर जिले में बृहस्पतिवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे पिता-पुत्र की मौत हो गई थी.

आकाशीय बिजली गिरने से 5 लाोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने गहरा दुख व्यक्त किया
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महासमुंद जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में 5 श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने घटना में घायल 06 श्रमिकों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर को निर्देश दिए हैं. बघेल ने हादसे में मृत प्रत्येक श्रमिक के परिजनों को आर.बी.सी. 6-4 के प्रावधानों के अनुरूप 04-04 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत करने के भी निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि महासमुंद जिले के थाना सिंघोड़ा के अंतर्गत ग्राम घाटकछार में आकाशीय बिजली गिरने से कुमारी जानकी, कुमारी लक्ष्मी यादव, बसंती नाग, जमोवती, नोहरमति की मृत्यु हो गई. इस घटना में पंकजनी यादव, पार्वती मालिक, तपस्वनी, पुन्नी, गीतांजलि, शशि मुझी घायल हो गए हैं, जिनका सरायपाली स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours