छत्तीसगढ़: भाजपा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत अधिकतर घरों को शामिल करने में जुटी

0
6

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को कहा कि छत्तीसगढ़ में करीब 55 लाख घर हैं और केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत पार्टी ज्यादातर को इसमें शामिल करना चाह रही है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शुरू किये गये इस अभियान में अगले महीने देशभर में तीन दिनों तक घरों पर तिरंगा लहराया जाएगा.

पात्रा ने कहा, ‘‘ यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दिल के करीब है क्योंकि इससे लोगों में राष्ट्रवाद की भावना जगेगी तथा वे देश की आजादी के 75 वर्ष के समारोह से जुड़ेंगे. ’’ वह यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाउ ठाकरे परिसर में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददताओं से बातचीत कर रहे थे. यह बैठक कांग्रेस शासित राज्य में इस अभियान को सफल बनने की रणनीति बनाने पर केंद्रित थी.

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी से इस कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की है और भाजपा सरकार के सहयोग से इस कार्यक्रम को आगे ले जाने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात लगी हुई है कि देश में 20 करोड़ से अधिक घरों पर तिरंगा लहराया जाए. ’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here