बलरामपुर :ई-केवाईसी कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक

Estimated read time 1 min read

बलरामपुर: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ प्राप्त करने के लिए ई-केवायसी की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। कृषि विभाग बलरामपुर के उपसंचालक ने जानकारी दी है कि शासन द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पात्र किसानों को देने के उद्देश्य से ई-केवायसी कराना अनिवार्य कर दिया गया है।

इस योजना का लाभ लेने हेतु किसान अंतिम तिथि से पहले अपना ई-केवायसी करना सुनिश्चित करें। ई-केवायसी कराने हेतु प्रधानमंत्री किसान पोर्टल पर भी ई-केवायसी अपडेट के लिए विकल्प दिया गया है। ई-केवायसी करवाने हेतु पंजीकृत किसान स्वयं प्रधानमंत्री किसान पोर्टल में जाकर अपने आधार कार्ड का नंबर का सत्यापन कर सकते हैं या फिर अपने नजदीकी लोक सेवा केन्द्र व च्वाईस सेंटर के माध्यम से भी अपना सत्यापन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में इस योजना अंतर्गत अब तक 63 हजार 70 किसानों के द्वारा ई-केवायसी पूर्ण कर लिया गया है।

वर्तमान स्थिति में 11 हजार 945 किसानों के द्वारा ई-केवायसी करवाना शेष है। शासन द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि 31 जूलाई 2022 तक अपने आधार कार्ड के नम्बर का सत्यापन नहीं कराने वाले किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की आगामी किश्त लाभ नहीं मिल पाएगा। उन्होंने जिले के किसानों से ई-केवाईसी करा कर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ प्राप्त करने की अपील की है

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours