उफनती शिवनाथ नदी में गिरी कार, 5 लोगों के कार में सवार होने की संभावना

Estimated read time 1 min read

दुर्ग. दुर्ग-राजनांदगांव मार्ग पर स्थित शिवनाथ नदी के पुराने पुल से रविवार रात एक कार अनियंत्रित होकर सीधे नदी में गिर गई. कार  4 से 5 लोगों के सवार होने की खबर है. जिनकी घटना के बाद से कुछ पता नहीं चल पाया है,वहीं शिवनाथ नदी के तेज बहाव में बही कार भी अब तक मिल नहीं पाई है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह घटना रात 12.30 के आसपास की है. कार अंजोरा से दुर्ग की ओर आ रही थी. जिसमें उन्होने 4 से 5 लोगों के सवार होने की संभावना जताई है ,लेकिन अभी तक कार में कितने लोग थे. इसकी
अधिकारिक पुष्टि नही हो पाई है. कार सवार कौन थे और कहां जा रहे थे. इस संबंध में भी कुछ जानकारी नहीं मिल पाई है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार सवार खुद खतरा उठाकर शिवनाथ नदी के पुराने पुल को पार कर रहे थे. पुल को पार करने के लिए कार में बैठे लोगों ने शिवनाथ नदी पुल के छोर में सुरक्षा के लिए लगे बेरिकेट्स को हटाया और कार से आगे बढ़ गए थे. जो उनके लिए भारी महंगा पड़ा है. घटना के बाद से एसडीआरएफ,गोताखोर और पुलिस की टीम कार सवारों की खोजबीन में जुटी हुई है. सोमवार की सुबह भी टीमों द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाया गया.एसडीआरएफ द्वारा बोटों की मदद से नदी में सर्चिंग की जा रही है.

लेकिन बचाव अभियान को 17 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी कार सवारों का कुछ पता नहीं चल पाया है. बचाव दल द्वारा शिवनाथ नदी के पुराने पुल से लेकर महमरा एनीकेट तक रेस्क्यू अभियान पर जोर दिया जा है. एसडीआरएफ को इन क्षेत्रों के आसपास कार सवारों के फंसे होने की आशंका है. सोमवार को शिवनाथ नदी के पुराने पुल से 3 फीट पानी नीचे और महमरा एनीकेट के उपर से 5 फीट पानी चल रहा है. शिवनाथ नदी उफान पर है. जिसके चलते इस क्षेत्र में सर्चिंग दल को रेस्क्यू अभियान चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बावजूद रेस्क्यू टीम ने हार नहीं मानी है और नदी में डुबे कार सवारों की खोजबीन में जुटी हुई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव ने बताया कि रात से लेकर अभी तक तीन बोट से शिवनाथ छान रही एसडीआरएफ टीम के हाथ कुछ नहीं लगा है. बडी संख्या में गोताखोर भी प्रयास कर रहे हैं. यह माजरा देखने छोटे और बड़े पुल के आस-पास काफी सं या में लोग सुबह से जमे हुए हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours