दंतेवाड़ा : चौकीदार की पिटाई कर बाल संप्रेक्षण गृह से नौ बालक फरार

Estimated read time 1 min read

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से नौ बच्चे चौकीदार की कथित पिटाई कर फरार हो गए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से नौ बालक बुधवार देर रात फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश शुरू कर दी गई है.

उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि बुधवार देर रात दो बालकों ने संप्रेक्षण गृह के चौकीदार जेलाराम से शौचालय जाने के लिए ताला खोलने के लिए कहा. जेलाराम ताला खोलकर बालकों को शौचालय तक ले गया; जब वह बालकों को लेकर वापस लौट रहा था तब सात अन्य बालक वहां पहुंच गए और सभी ने चौकीदार की पिटाई कर उससे चाबी छीन ली.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद एक अधिकारी और होमगार्ड के जवान को भी अपने कब्जे में ले लिया और सभी को बांध दिया. उन्होंने बताया कि बाद में सभी नौ बालक वहां से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और फरार बालकों की खोज शुरू कर दी गई है.

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी वरुण नागेश ने बताया कि फरार बालकों में पांच बालक सुकमा जिले के हैं जबकि दो-दो बालक दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के रहने वाले हैं. नागेश ने बताया कि सुकमा जिले के फरार बालकों में से दो नक्सली गतिविधियों में शामिल होने के कारण संप्रेक्षण गृह में थे. वहीं, दंतेवाड़ा के एक बालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है. अन्य बालकों के खिलाफ चोरी और अन्य मामले दर्ज हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours